Follow Us On Goggle News

Bank Closing Alert: देशभर में अगले चार दिन बैंक रहेंगे बंद.

इस पोस्ट को शेयर करें :

 

Bank Closing Alert: बैंकों के निजीकरण सहित अन्य सरकारी फैसलों के विरोध में विभिन्न कर्मचारी यूनियन की हड़ताल के कारण शनिवार से देशभर में बैंक अगले चार दिन तक बंद रहेंगे. 28-29 मार्च को विभिन्न कर्मचारी संगठनों ने दो दिन की हड़ताल का आह्वान किया है. वहीं, चौथा शनिवार होने के कारण 26 और रविवार होने की वजह से 27 को भी बैंक बंद रहेंगे.

 

हड़ताल में ये रहेंगे शामिल: Bank Closing Alert

यह हड़ताल मूलत: मजदूरों की है. इसका देश के 10 से भी ज्यादा ट्रेड यूनियन का समर्थन है. इनमें संगठित और असंगठित क्षेत्र के कामगारों शामिल है. हड़ताल में BSNL, बैंक, बीमा, आयकर, पोस्ट आफिस, कोयला, रक्षा, आशा, उषा, आगनबाड़ी, मेडिकल रिप्रेजेंटेटिव, खदान, भवन निर्माण सहित अन्य संस्थाओं में कार्यरत ट्रेड यूनियन के कर्मचारी शामिल रहेंगे.

 

इन मांगों को लेकर प्रदर्शन: Bank Closing Alert

चार लेबर कोड को समाप्त करने के साथ-साथ निजीकरण के विरोध में प्रदर्शन है. आंगनबाड़ी कामगारों, आशा कार्यकर्ता, मिड डे मील स्कीम के रसोइया और अन्य योजना कर्मियों को न्यूनतम मजदूरी 26 हजार रुपए देने और सामीजिक सुरक्षा की मांग रखी गई है. इसके अलावा यूनियन गैर आयकर दाता परिवार को सहायता, मुफ्त राशन जैसी 12 मांगो को लेकर हड़ताल पर रहेंगे.

यह भी पढ़ें :  Bank Holidays in October : कल से लगातार 8 दिन रहेगी बैंक की छुट्टी, इन शहरों में बैंक रहेंगे बंद ; देखें पूरी लिस्ट.

 

कैश की हो सकती है समस्या: Bank Closing Alert

बैंक के अधिकारियों का कहना है लगातार चार दिनों तक बैंक में काम नहीं होगा तो बैंक के एटीएम भी खाली हो सकते हैं. महानगरों एवं बड़े शहरों में, जहां थर्ड पार्टी कैश भरते हैं, वहां तो दिक्कत नहीं होगी, लेकिन जिन एटीएम में कैश भरने का काम बैंक के स्टाफ करते हैं, वहां कैश खत्म हो सकता है.

 

 

इनपुट: zeenews.india.com


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page