Follow Us On Goggle News

Sahara India Update: सहारा के न‍िवेशकों के ल‍िए बड़ी अपडेट! सुब्रत राय के बाद अब पत्‍नी के ख‍िलाफ भी बड़ी कार्रवाई.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Sahara India Update: देश की सबसे बड़ी कंपनियों में शुमार रही सहारा इंडिया में देश के करोड़ों लोगो ने निवेश किया था, परन्तु कंपनी के कामकाज में पारदर्शिता ना होने और वित्तीय अनियमितता के कारण लोगो के पैसे फँस गए हैं.

Sahara India Update: सहारा ग्रुप के चेयरमैन सुब्रत राय की मुश्‍क‍िलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. करोड़ों न‍िवेशकों का पैसा नहीं लौटाने के मामले में सजा काट रहे सुब्रत राय और उनकी पत्‍नी पर अब यूपी के बलरामपुर में मामला दर्ज क‍िया गया है. बलरामपुर के सीजीएम रत्नेश दीप कमल ने रुपये हड़पने के मामले में सहारा इंडिया बैंक के निदेशक सुब्रत राय और उनकी पत्नी समेत 10 लोगों के ख‍िलाफ कोतवाली एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया था.

Sahara India Update सुनवाई नहीं होने पर अदालत का दरवाजा खटखटाया :

अदालत के आदेश पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है. दरअसल, बलरामपुर में स‍िटी पैलेस न‍िवासी द‍िनेश प्रताप स‍िंह ने सहारा इंड‍िया बैंक में 42 हजार रुपये छह साल के ल‍िए जमा क‍िये थे. समय पूरा होने पर बैंक अध‍िकार‍ियों ने पैसा नहीं द‍िया. पुल‍िस ने भी इस मामले में क‍िसी तरह की सुनवाई नहीं की. इसके बाद पीड़‍ित ने अदालत का दरवाजा खटखटाया. अदालत के आदेश पर सुब्रत राय की पत्‍नी समेत कुल 10 के ख‍िलाफ मामला दर्ज क‍िया गया है.

यह भी पढ़ें :  Sahara India Payment: सहारा इंडिया का 10 करोड़ का चेक हुआ बाउंस, न‍िवेशकों के सामने आई नई मुसीबत.

Sahara India Update सहारा का तर्क, सेबी के पास जमा क‍िया पैसा :

प‍िछले द‍िनों सहारा ने एक व‍िज्ञापन जारी करते हुए कहा था क‍ि उसने पैसा सेबी (SEBI) के पास जमा कर द‍िया है. दूसरी तरफ सेबी (SEBI) का कहना है क‍ि अब तक महज 81.70 करोड़ रुपये के लिए 53,642 ओरिजिनल बॉन्ड सर्टिफिकेट / पास बुक से जुड़े 19,644 आवेदन म‍िले हैं.

Sahara India Update सुब्रत राय समेत तीन के ख‍िलाफ ग‍िरफ्तारी वारंट :

इससे पहले ब‍िहार के नवादा में जिला उपभोक्ता विवाद प्रतितोष आयोग ने सुब्रत राय समेत तीन के ख‍िलाफ अलग-अलग मुकदमों में गिरफ्तारी वारंट जारी किया था. किशोर कुमार ने नवादा ब्रांच में 12.04 लाख रुपये जमा क‍िए थे. लेक‍िन तय समय पूरा नहीं होने पर भी सहारा ने भुगतान नहीं क‍िया. पीड़ि‍त ने भुगतान की मांग करते हुए अदालत में मुकदमा दायर कर द‍िया. इसी तरह नवीन कुमार ने भी 12 लाख 4 हजार रुपये जमा क‍िए थे. लेक‍िन उन्‍हें भी समय पूरा होने पर पैसा नहीं म‍िला.


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page