Follow Us On Goggle News

Petrol Diesel Price Discount: प्रधानमंत्री के कहने के बाद क्या राज्य कम करेगा पेट्रोल-डीजल के दाम ?

इस पोस्ट को शेयर करें :

Petrol Diesel Price Discount: तमिलनाडु, महाराष्ट्र, बंगाल, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, केरल और झारखंड ने मूल्य वर्धित कर (वैट) में कटौती से इन्कार कर दिया था।

 

Petrol Diesel Price Discount: केंद्र सरकार द्वारा पेट्रोल-डीजल पर केंद्रीय उत्पाद शुल्क कम करने के बाद भी कुछ राज्यों द्वारा मूल्य वर्धित कर (वैट) नहीं घटाने को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वहां की जनता के साथ अन्याय करार दिया है।

 

पिछले छह महीने में इन राज्यों की अधिक वैट वसूलने से हुई कमाई का ब्योरा देते हुए प्रधानमंत्री ने इसे तत्काल घटाने Petrol Diesel Price Discount का आग्रह किया। राज्य अगर प्रधानमंत्री की बात मान लेते हैं तो इससे जनता को राहत मिल सकती है। यह मुद्दा उठाकर प्रधानमंत्री ने विपक्ष शासित राज्यों को कठघरे में खड़ा कर दिया है।

दूसरी तरफ प्रमुख विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर ही आरोप लगाया है कि उसकी तरफ से ही पेट्रो उत्पादों पर बेतहाशा शुल्क लगाया जा रहा है। पिछले साल नवंबर में डीजल और पेट्रोल की बढ़ती कीमतों से राहत Petrol Diesel Price Discount देने के लिए केंद्र सरकार ने उत्पाद शुल्क में पेट्रोल पर पांच रुपये प्रति लीटर और डीजल पर 10 रुपये प्रति लीटर की कटौती की थी। इसके बाद भाजपा शासित कई राज्यों समेत दिल्ली और पंजाब ने भी वैट दरों में कटौती कर जनता को राहत दी थी।

यह भी पढ़ें :  Petrol-Diesel Price Today: देशभर आज से लागू हुआ पेट्रोल-डीजल के नए दाम, यहाँ देखें लिस्ट.

 

यह मुद्दा उठाकर प्रधानमंत्री ने विपक्ष शासित राज्यों को कठघरे में खड़ा कर दिया है। दूसरी तरफ प्रमुख विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर ही आरोप लगाया है कि उसकी तरफ से ही पेट्रो उत्पादों पर बेतहाशा शुल्क लगाया जा रहा है।पिछले साल नवंबर में डीजल और पेट्रोल की बढ़ती कीमतों से राहत देने के लिए केंद्र सरकार ने उत्पाद शुल्क में पेट्रोल पर पांच रुपये प्रति लीटर और डीजल पर 10 रुपये प्रति लीटर की कटौती की थी। इसके बाद भाजपा शासित कई राज्यों समेत दिल्ली और पंजाब ने भी वैट दरों में कटौती कर जनता को राहत देने का काम किया था। हालांकि तमिलनाडु, महाराष्ट्र, बंगाल, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, केरल और झारखंड ने इसमें कटौती से इन्कार कर दिया था।


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page