Follow Us On Goggle News

EPFO Salary Increase: ईपीएफओ में बढ़ेगा सैलरी लिमिट, करोड़ों कर्मचारियों को मिलेगा फायदा.

इस पोस्ट को शेयर करें :

EPFO Salary Increase: कर्मचारी भविष्य निधि संगठन यानि ईपीएफओ से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारी सामने आई है. ईपीएफओ की ओर से उठाए गए इस कदम करोड़ों कर्मचारियों को लाभ मिलेगा. ईपीएफओ की ओर से जल्द ही सैलरी लिमिट को बढ़ाया जा सकता है. अभी यह लिमिट 15000 रुपये जो कि बढ़ाकर 21000 रुपये हर महीने हो सकता है.

 

किसने दिया लिमिट बढ़ाने का प्रस्ताव: EPFO Salary Increase

सरकार को एक उच्च स्तरीय समिति ने सैलरी लिमिट बढ़ाने का प्रस्ताव दिया है. अगर यह प्रस्ताव पास हो जाता है तो इससे बहुत से संगठित क्षेत्र के कर्मचारियों को लाभ मिलेगा. इसके अलावा कम से कम 75 लाख और कर्मचारी भविष्य निधि संगठन से जुड़ पाएंगे.

रिपोर्ट्स की माने तो अगर सरकार समिति की ओर से दिए गए प्रस्ताव पर हामी भर देती है तो इसे बैक डेट से लागू करने पर विचार किया जा सकता है. अगर बैक डेट से इसे लागू किया जाता है तो इस कदम से भी बड़ी संख्या में लोग लाभान्वित होंगे.

यह भी पढ़ें :  PPF Vs EPF: दोनों में कौन-सा ऑप्शन आपके लिए है बेहतर? जानें ब्याज दर, टैक्स सेविंग्स के नियम.

 

2014 में बढ़ाई गई थी EPFO की सैलरी लिमिट: EPFO Salary Increase

इससे पहले EPFO की सैलरी लिमिट साल 2014 में बढ़ाया गया था. साल 2014 से पहले 6,500 रुपये का लिमिट था. 6,500 की सीमा को बढ़ाने के बाद कई कर्मचारियों को इसका लाभ मिला था.

बिजनेस अखबार इकोनॉमिक्स टाइम्स में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक एक अधिकारी ने बताया है कि सरकार की ओर से अगर समिति के प्रस्ताव को ईपीएफओ की ओर से लागू कर दिया जाता है तो ऐसी वक्त में लाखों कर्मचारियों को महंगाई से राहत मिलने की उम्मीद है.

इनपुट: zeenews.india.com


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page