Follow Us On Goggle News

7th Pay DA Arear: कर्मचारियों को सरकार देगी 20% एरियर और 3% बढ़ा डीए, अब इतनी बढ़कर आएगी सैलरी.

इस पोस्ट को शेयर करें :

7th Pay DA Arear: सरकार ने कर्मचारियों के डीए और डीआर में 3% का इजाफा किया गया है। सरकार ने सातवें वेतन आयोग के तहत कर्मचारियों को 20 प्रतिशत का डीए एरियर देने का भी ऐलान किया है। सरकारी कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है कि सरकार ने एक बार फिर कर्मचारियों के डीए और डीआर में 3% की बढ़ोतरी की है। ये बढ़ोतरी 1 जुलाई 2021 से लागू की जाएगी।

 

मिलेगा डीए एरियर: 7th Pay DA Arear

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने कल सोमवार को सातवें वेतन आयोग के बकाया का अंतिम 20% जारी करने के निर्देश जारी कर दिये हैं। इससे पहले 80 फीसदी बकाया का पेमेंट किया जा चुका है। राज्य सरकार के इस फैसले से करीब 4 लाख कर्मचारियों को फायदा होगा। सीएमओ की ओर से जारी एक नोट में यह जानकारी दी गई।

 

कर्मचारियों को मिली खुशखबरी: 7th Pay DA Arear

जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री ने सातवें वेतन आयोग के मुताबिक वेतन का 20 प्रतिशत बकाया जारी करने का निर्देश जारी कर दिया है। इससे राज्य सरकार के कर्मचारियों को 7वें वेतन आयोग के तहत बकाया की पूरी राशि मिल जाएगी। जबकि पहले 80% बकाया जारी किया जा चुका था, इससे लगभग 4 लाख सरकारी कर्मचारी लाभान्वित होंगे। इस खर्च को पूरा करने के लिए 850 करोड़ रुपये का अतिरिक्त बजट प्रस्तावित किया गया था।

यह भी पढ़ें :  EPFO Good News: पीएफ कर्मचारियों के लिए सरकार का नया ऐलान.

 

डीए और डीआर में की 3% की बढ़ोतरी: 7th Pay DA Arear

दरअसल, केंद्र सरकार ने पहले ही अपने कर्मचारियों के डीए को 31% कर दिया है। अब इसी दिशा में ओडिशा राज्य सरकार ने भी कर्मचारियों के डीए और डीआर में इजाफा कर दिया है। ओडिशा के कर्मचारियों को भी केंद्रीय कर्मचारियों की तरह 31% डीए और डीआर मिलेगा। इस फैसले से राज्य के करीब 7.5 लाख कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को लाभ मिलेगा।

इनपुट: moneycontrol.com


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page