Follow Us On Goggle News

Bihar Flood : बेतिया में बाढ़ ने मचाई भारी तबाही, कई गांव टापू में तब्दील.

इस पोस्ट को शेयर करें :

नौतन प्रखंड ( Nautan Block ) में बाढ़ ( Flood In Bihar ) ने एक बार फिर से दस्तक दे दी है. शिवराजपुर पंचायत का एक बड़ा आबादी बाढ़ से घिर गया है.

बिहार के बेतिया के नौतन प्रखंड में बाढ़ ( Flood In Bihar ) ने फिर से दस्तक दी है. नौतन प्रखंड के कई पंचायत बाढ़ के पानी से घिर चुका है. कई गांव में पानी घुस चुका है. लोग ऊंचे स्थानों पर शरण लेने लगे हैं. नौतन प्रखंड के शिवराजपुर पंचायत का एक बड़ा आबादी बाढ़ से घिरा हुआ है. शिवराजपुर पंचायत का छरकी टोला पूरी तरह से तालाब में तब्दील हो चुका है. लोग घरों में फंसे हुए हैं. निकलने का कोई रास्ता नहीं है.

ईटीवी भारत पर प्रकाशित खबर के अनुसार नौतन प्रखंड का शिवराजपुर पंचायत में सैकड़ों घर बाढ़ की चपेट में है. चारों तरफ बाढ़ ने तबाही मचा रखी है. गांव के लोगों ने ईटीवी भारत को फोन कर जानकारी दी. ईटीवी भारत को बताया गया कि गांव पूरी तरह से बाढ़ की चपेट में है. जिसके बाद ईटीवी भारत शिवराजपुर पंचायत पहुंचा. जहां पर लोगों ने नाव की व्यवस्था की.

यह भी पढ़ें :  Bihar Flood : बाढ़ से बेहाल बिहार, घरों में घुसा गंगा के बाढ़ का पानी, सांप-बिच्छू के कारण जीना हुआ मुश्किल.

ईटीवी भारत की टीम नाव से शिवराजपुर पंचायत के छरकी टोला की तरफ जा रही था, उसी नाव पर गांव के लोग और डॉक्टर मौजूद थे. स्थानीय लोगों का कहना है कि 3 दिन पहले गांव में पानी घुसना शुरू हुआ. लेकिन जिला प्रशासन के द्वारा कोई व्यवस्था नहीं की गई. ताकि लोगों को गांव से बाहर निकाला जा सके. लोग अपने घरों को छोड़कर ऊंचे स्थान पर जाने को मजबूर है. कोई सरकारी नाव की व्यवस्था नहीं है. प्राइवेट नाव ही एक मात्र सहारा हैं. जो पैसे देकर हमें गांव से बाहर निकलता है.

वहीं, नाव पर बैठे डॉक्टर कासिम अंसारी ने बताया कि गांव से लोगों ने फोन किया कि गांव में बच्चे बीमार है. उनकी तबीयत खराब है. जिस कारण हमें गांव में जाना पड़ रहा है. क्योंकि गांव से निकलने का कोई रास्ता नहीं है. ऐसे में गांव में ही जाकर लोगों का इलाज करना पड़ रहा है.

यह भी पढ़ें :  Bihar Panchayat Chunav 2021: पंचायत चुनाव में ई - रिक्शा से लेकर ट्रक और बस का किराया हुआ निर्धारित, जानिए किस वाहन को कितना मिलेगा किराया.

बता दें कि नौतन में हर साल बाढ़ तबाही लेकर आती है. नौतन के कई गांव बाढ़ की चपेट में हर साल आते हैं. बाढ़ की विभिषिका हर साल नौतन प्रखंड को तबाह करती है. शिवराजपुर पंचायत, मंगलपुर समेत कई गांव बाढ़ की चपेट में हर साल आता है और सब कुछ तबाह कर के चला जाता है. इनके आशियाने उजड़ जाते हैं.

( साभार : etvbharat.com)


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page