Follow Us On Goggle News

Vijaya Dashami 2021: पटना में भगवान राम ने रावण के साथ कोरोना का किया दहन, बोले शिक्षा मंत्री- ‘टीका से होगा महामारी के दानव का अंत’.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Vijaya Dashami 2021: बिहार में पटना के कालिदास रंगालय में सांकेतिक तौर पर रावण के पुतले के साथ-साथ कोरोना दहन भी किया गया. इस मौके पर शिक्षा मंत्री विजय चौधरी ने कहा कि कोरोना दहन से संदेश मिला है कि कोरोना वध की भी जरूरत है. जिसके लिए टीकाकरण जरूरी है.

Vijaya Dashami 2021: विजयादशमी के मौके पर पटना के कालिदास रंगालय (Kalidas Rangalaya) में सांकेतिक तौर पर रावण, मेघनाद और कुंभकर्ण के पुतले जलाए गए. इसके साथ ही कोरोना का पुतला भी दहन किया गया. इस बारे में शिक्षा मंत्री ने कहा कि कोरोना दहन पर मिले संदेश को आगे बढ़ाने की जरूरत है. हमें रावण की ही तरह कोरोना का तहन भी करना है. इसके लिए बिहार सरकार बड़े पैमाने पर टीकाकरण अभियान चला रही है. इसके लिए जरूरी है कि लोग आगे बढ़कर टीका लगवाएं.

 

( वीडियो साभार : etvbharat.com )

रावण वध के साथ-साथ कोरोना का दहन कर समाज को एक संदेश दिया गया है. बताया गया है कि रावण वध के साथ कोरोना के वध की भी जरूरत है. सरकार कोरोना टीकाकरण अभियान चला रही है. कोरोना से निजात पाने का तरीका कोरोना का टीका है. राजय सरकार की ओर से कोरोना जांच और टीकाकरण करवाया जा रहा है. लोग ज्यादा से ज्यादा टीका लें.’ -विजय चौधरी, शिक्षा मंत्री.

उन्होंने कहा कि आयोजन छोटा हो या बड़ा, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है. मकसद सही होना चाहिए. आयोजनकर्ता को मैं बधाई और शुभकामना देता हूं. छोटी जगह में भी पूर्ण अनुशासित तरीके से कार्यक्रम का आयोजन किया गया.उन्होंने रावण वध के मौके पर लोगों से अपील की.

यह भी पढ़ें :  छठ के बाद अब मिथिलांचल के प्रसिद्ध लोक पर्व सामा - चकेवा की तैयारी शुरू, जानिए क्यों खेलते हैं सामा-चकेवा और क्या है इसकी कथा | Sama Chakeva festival

उन्होंने कहा, ‘कोरोना उन्मूलन अभियान में लोग बढ़-चढ़ कर हिस्सा लें. जो लोग बचे हुए हैं, वे टीका लेने जरूर जाएं. कोरोना का दहन करके रावण दहन कमेटी ने जो संदेश दिया है, उसे पूरा करने की जरूरत है.’


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page