Follow Us On Goggle News

Free Laptop Scheme: मोदी सरकार छात्रों को दे रही फ्री में लैपटॉप? जानें वायरल हो रहे इस मैसेज की सच्चाई

इस पोस्ट को शेयर करें :

Free Laptop Scheme: फ्री लैपटॉप मैसेज वायरल होने के बाद पीआईबी फैक्ट चेक की टीम ने इसकी पड़ताल की. जिसमें पाया गया कि मैसेज पूरी तरह से फेक है. जो लिंक शेयर किया जा रहा है, वह पूरी तरह से फर्जी है.

PIB Fact Check: मोदी सरकार 500000 छात्र-छात्राओं को फ्री लैपटॉप देने जा रही है। शिक्षा मंत्रालय के नाम से अगर आपके पास भी ऐसा मैसेज आया है तो सावधान हो जाएं। मैसेज के साथ दिए गए लिंक को टैप न करें। अगर आपने ऐसा किया तो हो सकता है आपका बैंक खाता खाली हो जाए।

पीआईबी फैक्ट चेक में यह वायरल मैसेज फेक साबित हुआ है। पीआईबी ने ट्वीट करके बताया है कि सोशल मीडिया पर वेबसाइट लिंक वाला एक टेक्स्ट संदेश प्रसारित हो रहा है, जिसमें दावा किया गया है कि @EduMinOfIndia सभी छात्रों को 500,000 मुफ्त लैपटॉप दे रहा है। यह लिंक फेक है और सरकार की कोई ऐसी योजना नहीं चल रही है।

यह भी पढ़ें :  CBSE Fake News Notice : फेक है CBSE द्वारा 9वीं, 11वीं के क्वेश्चन पेपर तैयार करने की खबर, जानिए बोर्ड ने क्या कहा..

 

 

ऐसी किसी भ्रामक खबर की यहां करें शिकायत

सरकार से जुड़ी कोई खबर सच है या फर्जी, यह जानने के लिए PIB Fact Check की मदद ली जा सकती है। कोई भी व्यक्ति PIB Fact Check को संदेहात्मक खबर का स्क्रीनशॉट, ट्वीट, फेसबुक पोस्ट या यूआरएल वॉट्सऐप नंबर 918799711259 पर भेज सकता है या फिर pibfactcheck@gmail.com पर मेल कर सकता है।


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page