Follow Us On Goggle News

Sapna Chaudhary: सपना चौधरी बनीं डांसर से डॉक्टर ‘NIMS ने दी मानद उपाधि, गरीबों का कराएंगी फ्री इलाज

इस पोस्ट को शेयर करें :

Sapna Chaudhary: सपना चौधरी बनीं डॉक्टर: अपने डांस से धूम मचा देने वाली मशहूर डांसर सपना चौधरी को राजस्थान की निम्स यूनिवर्सिटी ने ‘डॉक्टर ऑफ फिलॉसफी’ (Doctor of Philosophy) की मानद उपाधि से नवाजा है. इसके साथ ही निम्स यूनिवर्सिटी ने ऐलान किया है कि वह सपना चौधरी की ओर से भेजे गये मरीजों का मुफ्त इलाज भी करायेगी.

 

Sapna Chaudhary: मशहूर डांसर और एक्टर सपना चौधरी (Sapna Chaudhary) को राजस्थान की निम्स यूनिवर्सिटी ने डॉक्टर ऑफ फिलॉसफी की मानद उपाधि दी गई है. बता दें कि यूनिवर्सिटी ने सपना चौधरी को यह सम्मान कला क्षेत्र में उनके असाधारण योगदान को लेकर दी है. बता दें कि यूनिवर्सिटी के ‘फेलिसिटेशन एंड कल्चरल इवेंट’ में सपना चौधरी बतौर चीफ गेस्ट पहुंची थीं. इस बीच, यूनिवर्सिटी के चेयरमैन और चांसलर डॉ. बलवीर सिंह तोमर ने सपना चौधरी की अपील भी मानी. उन्होंने ऐलान किया कि निम्स सपना चौधरी की ओर से भेजे गए हर मरीज का फ्री में इलाज करेंगे. इसके साथ ही, अधिकतम 50 स्टूडेंट्स को फ्री में पढ़ाएंगे.

यह भी पढ़ें :  SSR Birth Anniversary : सुशांत ने कम उम्र में खूब कमाई शोहरत लेकिन बहुत जल्द हार गए जिंदगी की जंग.

 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sapna Choudhary (@itssapnachoudhary)

 

सपना चौधरी ने किया रैंपवॉक

गौरतलब है कि सपना चौधरी बीते मंगलवार को निम्स यूनिवर्सिटी के फेलिसिटेशन एंड कल्चरल इवेंट में हिस्सा लेने पहुंची थी. इस दौरान सपना चौधरी ने रैंपवॉक किया. यही नहीं, उन्होंने सिंगिंग के साथ-साथ अपनी डांसिंग परफॉर्मेंस से छात्रों का दिल जीत लिया. आपको बता दें कि जयपुर-दिल्ली हाइवे स्थित निम्स यूनिवर्सिटी के सुंदरवन गार्डन में आयोजित इस समाारोह का शुभारंभ बलवीर सिंह तोमर ने किया. डॉ. तोमर से मुलाकात के दौरान जब सपना चौधरी ने गरीब बच्चों के उपचार की बात कही तो उन्होंने उन बच्चों के मुफ्त इलाज का आश्वासन दिया. इस दौरान डॉ. तोमर ने निम्स यूनिवर्सिटी की 21 वर्ष की विकास यात्रा से सपना चौधरी को रू-ब-रू कराया. डॉ. तोमर ने बताया कि निम्स विवि बेटियों की शिक्षा और उन्हें बढ़ावा देने के लिए के लिये निरंतर प्रयासरत हैं.

यह भी पढ़ें :  Board Exams 2022 : जेईई मेंस परीक्षा के करण इन स्टेट बोर्ड ने बदला टाइम टेबल, देखें पूरी डिटेल्स.

यूनिवर्सिटी गर्व महसूस कर रही है

यूनिवर्सिटी के चांसलर डॉ. बीएस तोमर ने कहा कि वैसे तो ज्यादा फिल्में और गाने नही देखते. लेकिन उन्होंने हमेशा से ही सपना चौधरी के सिंगिंग और डांसिंग के बारे में सुना है. उन्होंने कहा कि सपना चौधरी ने परेशानियों के बावजूद अपनी मेहनत के दम से यह मुकाम हासिल किया है. बस उनकी इसी मेहनत को देखते हुए एकेडेमिक काउंसलिंग और बोर्ड ऑफ मैनेजमेंट ने मुझसे बात की. उसके बाद फैसला किया कि हम ऐसी महान कलाकार को ‘डॉक्टर ऑफ फिलॉसफी’ की मानद उपाधि से सम्मानित किया जाएगा. इसमें सिर्फ सपना चौधरी ही नहीं बल्कि निम्स यूनिवर्सिटी भी गर्व महसूस कर रही है.

बिग बॉस में भी हिस्सा ले चुकी हैं सपना चौधरी

गौरतलब है कि हरियाणा की रहने वाली सपना चौधरी बिग बॉस में भी हिस्सा ले चुकी हैं. वे देश की जानी-मानी डांसर में शामिल हैं. सपना नानू की जानू और वीरे की वेडिंग सहित कई हिंदी फिल्मों भी काम कर चुकी हैं.


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page