Follow Us On Goggle News

KBC -13: 23 अगस्त से शुरू हो रहा ‘कौन बनेगा करोड़पति 13’, ये रहा पूरा शेड्यूल.

इस पोस्ट को शेयर करें :

कौन बनेगा करोड़पति 13′ (Kaun Banega Crorepati 13) यानी ‘केबीसी 13’ (KBC 13) जल्द ही शुरू होने वाला है। 10 मई को इस सीजन के रजिस्ट्रेशन (KBC 13 registration) शुरू हुए थे, जिसमें होस्ट अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने दर्शकों से कुछ सवाल पूछे थे। ‘केबीसी 13’ का रजिस्ट्रेशन और ऑडिशन राउंड पूरा हो चुका है और अब इसका पूरा शेड्यूल जारी कर दिया गया है.

कौन बनेगा करोड़पति 13′ 23 अगस्त (KBC 13 telecast date) 2021 से शुरू हो रहा है और इसे सोनी टीवी पर टेलिकास्ट किया जाएगा। यह सोमवार से शुक्रवार रात 9 बजे टेलिकास्ट होगा। मेकर्स ने इसकी जानकारी ‘केबीसी 13’ तीसरे पार्ट के प्रोमो को रिलीज करके दी है। यह प्रोमो ट्विटर पर शेयर किया गया है।

बता दें कि इस बार ‘कौन बनेगा करोड़पति 13’ के प्रोमो को एक फिल्म के फॉर्मेट में तैयार किया गया है, जिसे नितेश तिवारी (Nitesh Tiwari) ने डायरेक्ट किया है। इसे तीन हिस्सों में रिलीज किया गया। तीसरे पार्ट की फिल्म का नाम है ‘सम्मान’, जिसमें ऐक्टर ओमकार दास मानिकपुरी (Omkar Das Manikpuri) लीड रोल में हैं। ओमकार दास, आमिर खान की फिल्म ‘पीपली लाइव’ में लीड रोल में नजर आए थे। इस बार ‘केबीसी 13′ की टैगलाइन है-सवाल जो भी हो, जवाब आप ही हो।’

यह भी पढ़ें :  Viral News : अभिनेत्री गहना बिना कपड़ों के LIVE हुई, फैंस से पूछा- 'क्या मैं वल्गर लग रही हूं'. देखिए वायरल वीडियो.

तो फिर चलिए देर किस बात की, अब आप भी तैयार हो जाइए करोड़ों रुपये जीतने के लिए। जो लोग ‘केबीसी 13’ के लिए रजिस्टर नहीं कर पाए थे, उन्हें हर बार की तरह इस बार भी घर बैठे लाखों रुपये जीतने का मौका मिलेगा। हर एपिसोड में उनसे ‘घर बैठे जीतो जैकपॉट’ के तहत सवाल पूछे जाएंगे।

 

केबीसी पंजीकरण 2021 कैसे करें? : KBC13 के लिए पंजीकरण करने का एकमात्र तरीका ऑनलाइन माध्यम है। ऐसा कोई ऑफलाइन विकल्प नहीं है जिसकी मदद आप ले सकें। आपको या तो सोनी लिव एप्लिकेशन की मदद से, एसएमएस के माध्यम से या आईवीआर के माध्यम से पंजीकरण करना होगा। आप जिस भी तरीके का उपयोग कर रहे हैं, पंजीकरण प्रक्रिया बिल्कुल मुफ्त है। यहां विस्तृत प्रक्रिया दी गई है कि आप तीनों विकल्पों का उपयोग करके कैसे पंजीकृत हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें :  KBC -13 : गंभीर बीमारी से ग्रस्त बच्चे अयांश की मदद को आगे आए अमिताभ बच्चन, 16 करोड़ रु का है इंजेक्शन.

सोनी लिव ऐप के माध्यम से पंजीकरण : सोनी लिव एप्लिकेशन के माध्यम से पंजीकृत होने का पहला तरीका है। आप इस एप्लिकेशन को Google Playstore से अपने एंड्रॉइड स्मार्टफोन डिवाइस पर इंस्टॉल कर सकते हैं। साथ ही ऐपल यूजर्स स्टोर से एप्लिकेशन इंस्टॉल कर सकते हैं। एक महत्वपूर्ण बात जो आपको समझने की जरूरत है कि आपको टेलीविजन पर पंजीकरण विज्ञापनों के शुरू होने का इंतजार करना होगा क्योंकि आपको इन विज्ञापनों पर ही पंजीकरण के प्रश्न मिलेंगे। रजिस्टर करने के लिए इन चरणों का पालन करें।

 

स्टेप – 1 – सबसे पहले अपने स्मार्टफोन में सोनी लिव एप्लिकेशन इंस्टॉल करें।

चरण – 2 – अब आवेदन पर अपना ईमेल पता और फोन नंबर सही ढंग से दर्ज करें।

चरण – 3 – इसके बाद, आपको अपनी आयु का चयन करना होगा, उसके बाद अपने लिंग का चयन करना होगा।

यह भी पढ़ें :  Fact Check : हरियाणवी डांसर Sapna Chaudhary की कार एक्सीडेंट में मौत ? जानिए वायरल ख़बर पूरी सच्चाई.

चरण – 4 – अब अपनी शैक्षणिक योग्यता और फिर अपना पेशा प्रदान करें।

चरण – 5 – अब, दिए गए राज्यों की सूची में से अपना क्षेत्र चुनें।

चरण – 6 – अंत में, टेलीविजन पर आने वाले केबीसी विज्ञापन में पूछे गए प्रश्न का उत्तर ए, बी, सी, या डी के रूप में प्रस्तुत करें।

आपके द्वारा सभी प्रश्नों के सही उत्तर देने के बाद, आपको अपने स्क्रीन पर एक पुष्टिकरण सूचना प्राप्त होगी.


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page