Follow Us On Goggle News

Actress Jacqueline Fernandez : प्रवर्तन निदेशालय ( ED ) ने जैकलीन फर्नांडिस की 7.27 करोड़ की संपत्ति की जब्त.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Actress Jacqueline Fernandez : प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने जेल में बंद अपराधी सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीज की 7.27 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की है.

 

Actress Jacqueline Fernandez ED News: बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही हुई। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने सुकेश चंद्रशेखर मामले में अदाकारा के खिलाफ बड़ी करवाई करते हुए उनकी संपत्ति जब्त कर लिया है। ED ने जबरन वसूली केस में जैकलीन की 7.27 करोड़ की संपत्ति अपने कज्बे में ली है। ये अटैच्ड प्रॉपर्टी जैकलीन ( Jacqueline Fernandez) का फिक्सड डिपोज्ट है, जो इसी में शामिल है. ED के मुताबिक, फ्रॉड सुकेश चंद्रशेखर (Conman Sukesh Chandrashekhar) ने जबरन वसूली से हथियाए पैसों का इस्तेमाल जैकलीन को गिफ्ट्स देने में किया था. जैकलीन को दिए गए गिफ्ट्स 5.71 करोड़ के थे. इतना ही नहीं सुकेश ने जैकलीन के परिवार के कई सदस्यों तक ये पैसे भी भिजवाए थे.

जांच में सामने आया है कि सुकेश ने जैकलीन के माता-पिता और अमेरिका में रहने वाली उनकी बहन को एक्सपेंसिव गाड़ियां गिफ्ट में दी थीं. वहीं सुकेश ने उनके भाई को 15 लाख रुपये भी दिए थे. रिपोर्ट्स में ये भी सामने आया था कि सुकेश ने जैकलीन को एक घोड़ा भी गिफ्ट किया था. पूछताछ में जैकलीन ने अपने बयान में बताया था कि उनके माता पिता को पैसे देने से लेकर जैकलीन का लग्जरी होटल में रहने का खर्चा सुकेश ने ही उठाया था. इन गिफ्ट के अलावा, सुकेश ने जैकलीन फर्नांडीज के करीबी परिवार के सदस्यों को 172913 अमरीकी डालर और एयूडी 26740 की धनराशि भी दी थी.

यह भी पढ़ें :  Pushpa Movie on Amazon Prime : अमेजॉन प्राइम पर रिलीज हुआ ‘पुष्पा’ का हिन्दी वर्जन, आपने देखी फिल्म?

 

फोन पर सरकारी अधिकारी होने का करता था दावा :

ईडी की जांच से पता चला है कि तिहाड़ जेल में बंद महाठग सुकेश चंद्रशेखर लोगों को ठगने के लिए स्पूफिंग कॉल से संपर्क कर रहा था. उनके फोन पर दिखाई देने वाले नंबर सरकारी अधिकारियों के थे. सुकेश खुद को भी फोन पर एक सरकारी अधिकारी होने का दावा करता था और मोटी रकम लेकर लोगों के कानूनी पचड़े निपटाने का दावा करता था. सुकेश ने स्वयं को केंद्रीय गृह सचिव, केंद्रीय विधि सचिव, प्रधानमंत्री कार्यालय का अधिकारी और कनिष्ठ अधिकारी बताकर शिविंदर मोहन सिंह, जो एक मामले में जेल में बंद हैं. उनकी रिहाई के लिए उनकी पत्नी अदिति सिंह से संपर्क किया था और अपनी पार्टी फंड में योगदान के बहाने 1 साल की अवधि में उनसे 200 करोड़ वसूल किए थे. जांच में यह भी सामने आया है कि ठग सुकेश चंद्रशेखर जेल अधिकारियों की मिलीभगत से सेंट्रल जेल (दिल्ली) से अपना अवैध रंगदारी का धंधा चला रहा था.

यह भी पढ़ें :  SSR Birth Anniversary : सुशांत ने कम उम्र में खूब कमाई शोहरत लेकिन बहुत जल्द हार गए जिंदगी की जंग.

 

कई ठिकानों पर पड़ी रेड :

जांच के दौरान, पूरे भारत में अलग-अलग शहरों में उसके ठिकानों पर पीएमएलए के तहत तलाशी ली गई और संपत्तियां जब्त की गईं. चेन्नई में करोड़ो रूपये का एक बंगला, 26 कारें, कैश, कीमती सामान आदि (जिसकी कुल कीमत 45 करोड़ रुपये थी) जब्त किया गया. इस मामले में आरोपी सुकेश चंद्रशेखर और उसकी पत्नी लीना मारिया पॉल सहित 8 अन्य लोगों को पीएमएलए के तहत गिरफ्तार किया गया और बाद में सभी 9 आरोपियों के खिलाफ विशेष पीएमएलए कोर्ट, पटियाला हाउस कोर्ट में अभियोजन शिकायत दर्ज की गई और कोर्ट ने संज्ञान लिया है.

 

सोशल मीडिया पर वायरल हुईं थीं तस्वीरें :

कुछ वक्त पहले जैकलीन फर्नांडिस और सुकेश की सोशल मीडिया पर दो तस्वीरें भी सामने आई थीं. जिसमें जैकलीन सुकेश की बाहों में नजर आई थीं. सोशल मीडिया पर ये तस्वीरें सामने आने के बाद एक्ट्रेस बुरी तरह से ट्रोल हो गई थीं. मामला खुलने के बाद से सुकेश अब तिहाड़ जेल में बंद है. ईडी ने जांच के दौरान पाया कि सुकेश की ओर से जैकलीन को दी गई करीब 7 करोड़ रुपये की संपत्ती अपराध की संपत्ति है. इसके बाद कार्रवाई करते हुए एजेंसी ने जैकलीन की इन संपत्तियों को जब्त कर लिया है.

यह भी पढ़ें :  RIP Lata Mangeshkar : लता मंगेशकर ने 13 की उम्र में गाया था पहला गाना, पार्श्व गायिका का ऐसा रहा करियर.

 

श्रीलंकाई नागरिक हैं जैकलीन फर्नांडिस :

बता दें, 36 साल की एक्ट्रे श्रीलंकाई नागरिक हैं और इस मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने उनसे कई बार पूछताछ की है. आरोप है कि चंद्रशेखर ने जैकलीन फर्नांडिस के लिए महंगे गिफ्ट्स खरीदे थे, जो कि इलीगल तरीके से आए पैसे से लिए गए थे. कॉन मैन पर फोर्टिस हेल्थकेयर के पूर्व प्रमोटर शिविंदर मोहन सिंह की पत्नी अदिति सिंह सहित कईं हाई-प्रोफाइल लोगों को धोखा देने का आरोप है.


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page