Follow Us On Goggle News

Bollywood : शशि कपूर की बेटी संजना के आगे फेल हैं ‘कपूर सिस्टर्स’, खूबसूरती इतनी कि शरमा जाए कायनात, फोटो हुआ वायरल.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Bollywood Today : शशि कपूर की बेटी संजना कपूर खूबसूरती के मामले में बड़ी-बड़ी अभिनेत्रियों को टक्कर देती हैं. उनकी कुछ फोटोज हम आपके लिए लेकर आए हैं. बता दें कि शशि कपूर ने ब्रिटिश अभिनेत्री जेनिफर केंडल से लव मैरिज की थी, जिनसे उनके तीन बच्चे हुए. शशि कपूर और जेनिफर के दो बेटे और एक बेटी हैं.

 

Bollywood News : शशि कपूर अपने जमाने के सबसे पॉपुलर और हैंडसम हीरो हुआ करते थे. उनका नाम फिल्म इंडस्ट्री के सबसे गुड लुकिंग अभिनेताओं में शामिल था. 18 मार्च 1938 को बिर्टिश राज में कलकत्ता में शशि कपूर का जन्म हुआ था. वे फिल्म जगत के मशहूर निर्माता-निर्देशक पृथ्वीराज कपूर के बेटे हैं.  शशि कपूर का असली नाम बलबीर राज कपूर है. शशि कपूर ने ब्रिटिश अभिनेत्री जेनिफर केंडल से लव मैरिज की थी, जिनसे उनके तीन बच्चे हुए. शशि कपूर और जेनिफर के दो बेटे और एक बेटी हैं. आज के इस पोस्ट में हम आपकी मुलाकात शशि कपूर की बेटी संजना कपूर से करवा रहे हैं. 

यह भी पढ़ें :  Big Breaking : 'सिटाडेल' की शूटिंग के दौरान घायल हुईं प्रियंका चोपड़ा.

 

sanjana kapoor 1 Bollywood : शशि कपूर की बेटी संजना के आगे फेल हैं 'कपूर सिस्टर्स', खूबसूरती इतनी कि शरमा जाए कायनात, फोटो हुआ वायरल.

लोगों को अब तक यही लगता है कि करिश्मा कपूर, कपूर परिवार की पहली बेटी थीं, जिन्होंने फिल्मों में अभिनय किया था. पर आपको बता दें ऐसा नहीं है. करिश्मा कपूर से पहले संजना कपूर फिल्मों में काम कर चुकी हैं. जी हां, पिता शशि कपूर की प्रोडक्शन में बनी फिल्म ’36 चौरंगी लेन’ से संजना कपूर ने फिल्मों में कदम रखा था. इसके बाद वे 17 साल की उम्र में ‘उत्सव’ (1984) में रेखा के साथ नजर आईं. 

kapoor 12 Bollywood : शशि कपूर की बेटी संजना के आगे फेल हैं 'कपूर सिस्टर्स', खूबसूरती इतनी कि शरमा जाए कायनात, फोटो हुआ वायरल.

नसीरुद्दीन शाह के साथ संजना को पहला लीड रोल साल 1989 में फिल्म ‘हीरो हीरालाल’ में मिला था. इस फिल्म में अमिताभ बच्चन भी थे. संजना ने 1988 में आई मीरा नायर की फिल्म ‘सलाम बॉम्बे’ में भी काम किया था. इस फिल्म को भारत की तरफ से 61वें एकेडमी अवार्ड्स यानी ऑस्कर में, ‘इंटरनेशनल फीचर फिल्म’ की कैटेगरी में भेजा गया था. इसके आलावा संजना टीवी पर ‘अमूल इंडिया शो’ भी लगभग साढ़े तीन साल होस्ट की थीं.

यह भी पढ़ें :  Bollywood News : इंजीनियर बनने का सपना देखने वालीं वंदना तिवारी ऐसे बन गईं एडल्ट फिल्मों की Gehana Vasisth

ab san Bollywood : शशि कपूर की बेटी संजना के आगे फेल हैं 'कपूर सिस्टर्स', खूबसूरती इतनी कि शरमा जाए कायनात, फोटो हुआ वायरल.

आखिरी बार संजना कपूर को 1994 में फिल्म ‘अरण्यक’ में देखा गया था, जिसे एके बीर ने डायरेक्ट किया था. संजना अपने दादा पृथ्वीराज कपूर के ‘पृथ्वी थिएटर’ से जुड़ी रही थीं.  2011 तक इस थिएटर का काम सम्भाला था. 2012 से संजना ने एक थिएटर बेस्ड संगठन ‘जूनून थिएटर’ की शुरुआत की, जिसके लिए उन्हें फ्रेंच सम्मान भी दिया जा चुका है.  

 


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page