Follow Us On Goggle News

Summer Vaccation in Schools: लू के चलते समय से पहले गर्मी छुट्टी का ऐलान.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Summer Vaccation in Schools: पश्‍च‍िम बंगाल सरकार ने राज्य में बढ़ती गर्मी की स्थिति को देखते हुए स्कूली छात्रों के लिए गर्मी की छुट्टी Summer Vaccation in Schools की घोषणा की है. स्कूलों में 2 मई 2022 से ग्रीष्मकालीन अवकाश होगा. बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब राज्‍य सरकार ने गर्म हवाओं के कारण स्‍कूल बंद करने का फैसला किया है. इससे पहले ओड‍िशा और अन्‍य राज्‍यों ने कुछ दिनों के लिए स्‍कूल बंद कर दिये हैं.

 

वहीं बिहार के शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि जरूरत होगी तो Summer Vaccation in Schools स्कूल भी बंद करेंगे. ऐसे में माना जा रहा है कि बिहार में समय से पहले स्कूलों में गर्मी छुट्टी Summer Vaccation in Schools हो सकती है. वैसे शिक्षा मंत्री ने कहा कि गर्मी की छुट्टी Summer Vaccation in Schools को लेकर तत्काल सरकार ने कोई फैसला नहीं लिया है, लेकिन गर्मी की प्रचंडता को देखते हुए शिक्षा विभाग और सरकार की तरफ से भी नजर रखी जा रही है.

यह भी पढ़ें :  CBSE 10-12 Exam: 26 अप्रैल से ऑनलाइन या ऑफलाइन होगी बोर्ड परीक्षा ?

 

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को राज्य सचिवालय में शीर्ष अधिकारियों के साथ एक उच्च स्तरीय बैठक की, जिसमें बढ़ती गर्मी की स्थिति की समीक्षा की गई.

 

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने सोमवार को पश्चिम बंगाल के कई जिलों में 25 से 28 अप्रैल तक हीटवेव चेतावनी जारी की थी। साथ ही राज्य के निवासियों को लंबे समय तक गर्मी के जोखिम से बचने के लिए कहा था.

 

IMD ने कहा, “मुख्य रूप से सूखी उत्तर-पश्चिमी हवा इस क्षेत्र में चल रही है. मौसम की स्थिति बताती है कि 25 से 28 अप्रैल, 2022 के दौरान पश्चिम बंगाल के कुछ जिलों में लू की स्थिति बनी रहने की संभावना है.”


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page