Follow Us On Goggle News

School Timings Changed: गर्मी को देखते हुए देशभर में बदले गए स्कूल की टाइमिंग.

इस पोस्ट को शेयर करें :

School Timings Changed: देशभर में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में कमी आ जाने से कई राज्यों में कोविड प्रोटोकॉल (Covid Protocol) में राहत बरती जा रही है. इस साल सभी राज्यों के स्कूल व अन्य शिक्षण संस्थान को खोले जाने की प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है. जिन राज्यों में अभी भी कोविड प्रोटोकॉल से जुड़ी पाबंदी जारी है, वहां भी प्राइमरी व सेकंडरी शिक्षण संस्थान खोल दिए गए हैं (School Reopening).

 

इन दिनों गर्मी का मौसम कहर बरपा रहा है. 2 साल बाद घर से निकलने की वजह से ज्यादातर स्टूडेंट्स काफी परेशान हैं. ऐसे में कई राज्यों ने अपने यहां का स्कूल शेड्यूल बदल दिया है. इससे स्टूडेंट्स के साथ ही उनके घरवाले भी काफी राहत महसूस कर रहे हैं. देखिए, स्टू़डेंट्स को गर्मी से निजात दिलाने के लिए किन राज्यों के स्कूलों का टाइम बदल दिया गया है.

यह भी पढ़ें :  Bihar Board 12th admit card 2022 : बिहार इंटरमीडिएट का डमी एडमिट कार्ड 2022 जारी, ऐसे करें डाउनलोड.

 

बिहार: School Timings Changed

बिहार सरकार ने स्‍कूल शेड्यूल में बदलाव किया है. नए शेड्यूल के अनुसार, पटना, गया, रोहतास, समस्‍तीपुर, जमुई, कैमूर, सीतामढ़ी, पूर्ण‍िया, शेखपुरा, भोजपुर और पश्‍च‍िम चंपारण के निजी व सरकारी स्‍कूल अब सुबह 6:30 से 11:30 बजे तक खुलेंगे. नया शेड्यूल आज 4 अप्रैल 2022 से लागू कर दिया गया है. यह शेड्यूल समर वेकेशन तक जारी रहेगा (Bihar School Timings).

 

तेलंगाना: School Timings Changed

तेलंगाना में भी बढ़ती गर्मी के कारण स्‍कूलों का टाइमिंग बदल दिया गया है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (India Meteorological Department), IMD की भविष्‍यवाणी के बाद तेलंगाना सरकार ने 31 मार्च से स्‍कूलों का समय सुबह 8:00 से 11:30 बजे तक कर दिया है. फिलहाल तेलंगाना का यह हाफ डे शेड्यूल (Telangana School Timings) 6 अप्रैल तक जारी रहेगा.

 

आंध्र प्रदेश: School Timings Changed

आंध्र प्रदेश सरकार ने कक्षा 1 से 9वीं तक के स्टूडेंट्स का स्कूल शेड्यूल बदला है (Andhra Pradesh School Timings). नए शेड्यूल के मुताबिक, आंध्र प्रदेश में 1 से 9वीं तक की क्लासेस सुबह 7:30 बजे से 11:30 बजे तक चलेंगी. वहीं, कक्षा 10वीं, 11वीं और 12वीं के छात्र इसी शेड्यूल में ऑफलाइन क्लासेस अटेंड करेंगे.


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page