School Holidays Alert : फिर से स्कूलों को बंद करने का ऐलान! जानें कहां कब से खुल रहे हैं स्कूल.

बढ़ते कराकर की ठंड के बीच कई राज्य सरकार ने स्कूल को स्कूल की छुट्टियों को आगे बढ़ाने का ऐलान किया है तो कई राज्यों में स्कूलों को फिर से शुरू कर देने का भी नोटिस जारी किया गया है. बढ़ते शीत लहर के बीच कई राज्यों ने स्कूलों को खोलने का तो कई ने बंद रखने का ही नोटिस जारी किया है. ऐसे में आपके लिए यह जानना जरूरी है कि आपके राज्य में स्कूल बंद है या फिर से शुरू.

यूपी में फिर से खुले स्कूल :

उत्तर प्रदेश के मेरठ शहर में 8वीं क्लास तक के स्कूल अभी बंद हैं. 9वीं से 12वीं तक के स्टूडेंट्स के लिए स्कूलों का समय बदलकर सुबह 10 बजे से लेकर दोपहर 3 बजे तक कर दिया गया है. हालांकि, अभी तक स्कूलों को फिर से खोलने को लेकर कोई नोटिस नहीं आया है, लेकिन इसके 17 जनवरी,

2023 तक बंद रहने की उम्मीद है. लखनऊ में पहली से आठवीं तक के स्कूलों की टाइमिंग को बदकर सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे तक कर दिया गया है. 9वीं और 12वीं की क्लास शेड्यूल के हिसाब से चल रही है.

हरियाणा में बढ़ी छुट्टियां :

हरियाणा सरकार ने सर्दियों की छुट्टियों को 21 जनवरी, 2023 तक बढ़ा दिया है. शीतलहर को ध्यान में रखते हुए स्कूलों को बंद कर दिया गया है, जबकि 10वीं और 12वीं के बच्चों को स्कूल जाना होगा. 10वीं और 12वीं क्लास के बच्चों को स्कूल इसलिए जाना पड़ रहा है, क्योंकि उनके बोर्ड एग्जाम हैं.

पंजाब में भी बढ़ी छुट्टियां :

पंजाब भी शीतलहर की चपेट में है. ऐसे में चंडीगढ़ प्रशासन ने 8वीं क्लास तक के बच्चों के लिए सर्दियों की छुट्टियां को बढ़ा दिया है. स्कूलों की छुट्टियों को 21 जनवरी, 2023 तक बढ़ाया गया है.

राजस्थान में इस दिन तक स्कूल बंद :

राजस्थान में भी सर्दियों का सितम दिख रहा है. बीकानेर जिले में स्कूलों को 18 जनवरी तक बंद कर दिया गया है. स्कूल सभी क्लास के बच्चों के लिए बंद कर दिए गए हैं. उदयपुर में भी स्कूलों को 18 जनवरी तक बंद कर दिया गया है.

बिहार में स्कूल खुले :

बिहार में सर्दियों के चलते 14 जनवरी तक स्कूल बंद करने के आदेश दिए गए थे. हालांकि, आज से 12वीं क्लास तक के स्कूल एक बार फिर से खुल गए हैं. बिहार में स्कूल बंद करने को लेकर कोई भी जानकारी सामने नहीं आई है.