Follow Us On Goggle News

Patna Women’s College Admission: पटना वीमेंस कॉलेज में एडमिशन पर बड़ी अपडेट, यहाँ करना होगा आवेदन.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Patna Women’s College Admission: बिहार के पटना वीमेंस कॉलेज Patna Women’s College Admission में नए सत्र के नामांकन के लिए पूरी जानकारी जारी कर दी गई है। 2022 में नामांकन के लिए 1 मई से 31 मई तक ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भरे जाएंगे। फॉर्म ऑनलाइन ही भरे जाएंगे।

http://www.patnawomenscollege.in पर फॉर्म जारी होंगे। सत्र 2022-23 में छात्राओं का नामांंकन एंट्रेंस टेस्ट के आधार पर होगा। एंट्रेंस टेस्ट के मार्क्स के आधार पर मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी। फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 31 मई होगी। कॉलेज ने विभिन्न कोर्सेज में नामांकन के लिए क्वालिफिकेशन और एंट्रेंस टेस्ट की तिथि और समय भी जारी कर दिया है। एंट्रेंस टेस्ट फॉर्म का शुल्क 1,100 रुपए होगी। केवल एम ए इन होम साइंस के लिए 300 रुपए शुल्क देने होंगे। एंट्रेंस टेस्ट का पैटर्न भी जारी कर दिया गया है।

नामांकन एंट्रेंस टेस्ट के आधार पर तैयार मेरिट लिस्ट पर होगा, एंट्रेंस टेस्ट का आयोजन जुलाई महीने से होगा शुरू: Patna Women’s College Admission

एंट्रेंस टेस्ट का पैटर्न ऑब्जेक्टिव होगा। ओएमआर शीट पर ऑफलाइन मोड में परीक्षा होगी। छात्राओं को ब्लू और ब्लैक पेन से परीक्षा देनी है। बीए, बीएससी, बीकॉम, बीएमसी, बीसीए, सीईएमएस, एमबायो, बीबीए, एएमएमए और एमसी की परीक्षा कुल 100 अंक के होंगे। 2 घंटे की परीक्षा होगी। 100 सवाल एक-एक मार्क्स के होंगे। पीजी डिप्लोमा और एमए के विषयों में नामांकन के लिए एंट्रेंस टेस्ट नहीं होगी। एमए इन इंग्लिश, जूलॉजी में केवल इंटरव्यू होगा। 

यह भी पढ़ें :  CISCE Term 1 Result 2022 : CISCE 10वीं और 12वीं बोर्ड के रिजल्‍ट को लेकर बड़ा ऐलान.

 

महत्वपूर्ण लिंक : Patna Women’s College Admission
ऑनलाइन आवेदन कीजिए :  रजिस्ट्रेशन / लॉग इन
अधिसूचना डाउनलोड करें : यहाँ क्लिक करें
आधिकारिक वेबसाइट :  यहाँ क्लिक करें 

इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page