Follow Us On Goggle News

NIFT Exam Answer Key 2022 Objection: निफ्ट एंट्रेंस एग्जाम आंसर-की ऑब्जेक्शन विंडो आज होगी, ऐसे करें आपत्ति दर्ज.

इस पोस्ट को शेयर करें :

NIFT Exam Answer Key 2022 objection: NIFT एंट्रेस एग्जाम आंसर-की पर आपत्ति उठाने की आखिरी तारीख आज यानी 24 फरवरी है. निफ्ट आंसर-की से असंतुष्ट हैं वे आज रात 12 बजे से पहले आपत्ति दर्ज कर सकते हैं.

 

NIFT Exam Answer Key 2022 Objection: नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी (NIFT) एंट्रेस एग्जाम आंसर-की पर आपत्ति उठाने की आखिरी तारीख आज यानी है 24 फरवरी है. जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा दिया था और वे निफ्ट आंसर-की से असंतुष्ट हैं वे आज रात 12 बजे से पहले आपत्ति दर्ज कर सकते हैं. निफ्ट की आधिकारिक वेबसाइट nift.ac.in पर जाकर ऑब्जेक्शन दर्ज करना होगा. आपत्ति उठाने के लिए छात्रों को प्रत्येक आपत्ति के लिए 500 रुपये का भुगतान करना होगा. निफ्ट ने 21 फरवरी को शाम 7 बजे प्रतिक्रिया के साथ GAT पेपर के लिए NIFT प्रवेश परीक्षा की आंसर-की (Answer Key) जारी किया था.

 

निफ्ट एंट्रेंस एग्जाम 2022 के लिए उपस्थित हुए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपनी पर्सनल निफ्ट प्रतिक्रिया पत्रक की जांच कर सकते. निफ्ट एंट्रेंस परीक्षा 6 फरवरी को विभिन्न केंद्रों पर आयोजित की गई थी. 24 फरवरी, 2022 को रात 11:59 बजे सामान्य योग्यता परीक्षा (GAT) के लिए निफ्ट उत्तर कुंजी के खिलाफ आपत्तियां उठाने के लिए ऑनलाइन सुविधा बंद कर देगा. निफ्ट उत्तर कुंजी एक पीडीएफ के रूप में उपलब्ध है जिसमें प्रवेश परीक्षा में पूछे गए सभी प्रश्नों के सही उत्तर हैं.

यह भी पढ़ें :  UPSC IFS Mains Admit Card 2021-22: यूपीएससी फॉरेस्ट सर्विस मेन्स परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी, यहां करें डाउनलोड.

 

कैसे करें आपत्ति दर्ज (how to file objection) :

  • यदि उम्मीदवारों को आधिकारिक निफ्ट उत्तर कुंजी में कोई गलती मिलती है.
  • निफ्ट की आधिकारिक वेबसाइट nift.ac.in पर जाएं.
  • “लिखित परीक्षा के लिए आंसर-की” टैब पर क्लिक करें.
  • उसके बाद उत्तरों का मिलान करें और ऑनलाइन मोड में आपत्तियां उठाएं.
  • फीडबैक सबमिट करने के लिए टैब पर क्लिक करें.
  • जिसमें कहा गया है कि यहां क्लिक करें” .
  • आवश्यक क्रेडेंशियल दर्ज करें.
  • रोल नंबर, जन्म तिथि, कार्यक्रम और प्रश्न पुस्तिका सीरीज अगला बटन पर क्लिक करें.
  • प्रश्न संख्या, अवलोकन और समाधान और/ या अवलोकन के औचित्य का चयन करें.
  • “भुगतान के लिए आगे बढ़ें” बटन पर क्लिक करें और अपनी चुनौती जमा करें.

 

कब जारी होगा रिजल्ट :

नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी (NIFT) ने 21 से 24 फरवरी तक निफ्ट 2022 आंसर-की आपत्ति विंडो ओपन किय है. निफ्ट आंसर-की आपत्ति विंडो बंद करने के बाद अधिकारी आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन मोड में फाइनल आंसर-की के साथ निफ्ट परिणाम जारी करेंगे. निफ्ट स्कोरकार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को अपने निफ्ट लॉगिन क्रेडेंशियल का उपयोग करना होगा. निफ्ट 2022 डाउनलोड पेज की आंसर-की निष्क्रिय होगी और 24 फरवरी, 2022 को पीडीएफ फाइल सर्वर से स्वचालित रूप से हटा दी जाएगी.


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page