Follow Us On Goggle News

NEET UG Big Update: नीट यूजी परीक्षा में बड़ा बदलाव, यहां पढ़े पूरी जानकारी.

इस पोस्ट को शेयर करें :

NEET UG Big Update: राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) द्वारा देश की सबसे बड़ी इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई मेन 2022 कार्यक्रम घोषित किए जाने और आवेदन शुरू के बाद अब एजेंसी द्वारा आयोजित की जाने वाली सबसे बड़ी स्नातक स्तरीय मेडिकल प्रवेश परीक्षा यानि नीट यूजी 2022 के लिए भी अपडेट जल्द ही जारी होने की उम्मीद है।

एनटीए द्वारा नीट यूजी 2022 का आयोजन जून के तीसरे या चौथे सप्ताह में किए जाने का सुझाव राष्ट्रीय आयुर्विज्ञान आयोग (एनएमसी) की चिकित्सा सलाहकार परिषद (एमएसी) द्वारा दिए जाने के अपडेट विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स में दिए जा रहे हैं। इन अपडेट के अनुसार एमएसी द्वारा एनटीए को सुविधा के अनुसार परीक्षा तारीख चुनने का सुझाव दिया गया है। इनके अतिरिक्त, नीट यूजी 2022 को लेकर अपडेट एनटीए द्वारा अगले सप्ताह में 10 मार्च 2022 तक जारी कर दिए जाने की संभावनाएं जताई जा रही हैं।

यह भी पढ़ें :  NEET UG Counselling 2021 : बिहार में शुरू हुई सरकारी 1151 और प्राइवेट में 900 सीटें पर मेडिकल एडमिशन, यहाँ जल्दी करें आवेदन.

 

NEET UG Big Update नीट 2022 डेट: ऐसे पाएं आधिकारिक जानकारी:

हालांकि, दूसरी तरफ, नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (यूजी)-2022 को लेकर आधिकारिक तौर पर कोई भी जानकारी साझा नहीं की गयी है। ऐसे में इस वर्ष की नीट यूजी परीक्षा की तैयारी में जुटे उम्मीदवार परीक्षा पोर्टल, neet.nta.nic.in और एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट, पर nta.ac.in पर नजर बनाए रखें। इसके अतिरिक्त, उम्मीदवार भारत सरकार के आधिकारिक मोबाइल अप्लीकेशन ‘संदेश (SANDES)’ ऐप को गूगल प्लेस्टोर से डाउनलोड करके इंस्टॉल कर सकते हैं। इसके माध्यम से उम्मीदवार एनटीए द्वारा नीट यूजी 2022 के अपडेट आधिकारिक तौर पर जान सकेंगे।

NEET UG Big Update 13 भाषाओं में आयोजित होगी नीट यूजी परीक्षा:

दूसरी तरफ, राष्ट्रीय शिक्षा नीति (एनईपी) 2020 के प्रावधानों के अनुसार, एनटीए द्वारा नीट यूजी परीक्षा का आयोजन पिछले वर्ष अंग्रेजी और हिंदी के अलावा असमी, बंगाली, गुजराती, मलयालय, कन्नड़, मराठी, ओडिया, तमिल, तेलुगू, उर्दू और पंजाबी भाषाओं में किया गया था। जेईई मेन 2022 का आयोजन इन्हीं 13 भाषाओं में किए जाने की घोषणा के बाद माना जा रहा है कि नीट यूजी 2022 के प्रश्न एक बार फिर इन भाषाओं में पूछे जाएंगे।

यह भी पढ़ें :  CBSE Fake News Notice : फेक है CBSE द्वारा 9वीं, 11वीं के क्वेश्चन पेपर तैयार करने की खबर, जानिए बोर्ड ने क्या कहा..

 


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page