Follow Us On Goggle News

NEET PG Exam 2022 : नहीं बदली है नीट पीजी परीक्षा की तारीख, फर्जी खबर पर न करें भरोसा.

इस पोस्ट को शेयर करें :

NEET PG Exam 2022 Date : नीट पीजी परीक्षा की तारीख में कोई बदलाव नहीं किया गया है. सोशल मीडिया पर फर्जी खबर वायरल हो रही है. इस न्यूज पर पीआईबी फैक्ट चेक ने इसे स्पष्ट किया है और कहा है कि वे इस फेक न्यूज पर विश्वास न करें.

 

NEET PG Exam 2022 Date News : नीट पीजी परीक्षा (NEET PG 2022) की तारीख आगे बढ़ने को लेकर सोशल मीडिया पर खबरें वायरल हो रही है. जिसकी जानकारी पीआईबी फैक्ट चेक ने दी गई है. पीआईबी ने ट्वीटर हैंडल पर न्यूज को लेकर स्पष्ट किया है कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रही खबरी पूरी तरह फर्जी है. नीट पीजी परीक्षा (NEET PG Exam Date 2022) की तारीख 21 मई, 2022 है. अभी तक इस तारीख में कोई बदलाव नहीं किया गया है. पीआईबी फैक्ट चेक ने ये भी इसे स्पष्ट किया है और उम्मीदवारों से कहा है कि वे इस फेक न्यूज पर विश्वास न करें. NEET PG 2022 को स्थगित करने की मांग उम्मीदवारों द्वारा सोशल मीडिया पर की जा रही है. उम्मीदवार लगातार परीक्षा को फिर से स्थगित करने की मांग कर रहे हैं. हालांकि अबतक तारीखों में कोई बदलाव नहीं किया गया है.

यह भी पढ़ें :  HTET Result 2021: हरियाणा टीईटी परीक्षा का रिजल्ट जारी, यहां डायरेक्ट लिंक से करें चेक.

 

 

 

23 मई 2022 को होगी परीक्षा :

नीट उम्मीदवारों का कहना है कि नीट पीजी (NEET PG) काउंसलिंग 2021 देर से समाप्त हो रही है, जिससे उम्मीदवारों को परीक्षा की तैयारी के लिए कथित तौर पर कम समय मिल रहा है. उम्मीदवारों को सूचित किया जाता है कि नीट पीजी 2022 स्थगित किया गया सर्कुलर सोशल मीडिया पर फेक है. यह सलाह दी जाती है कि इस न्यूज पर विश्वास न करें और परीक्षा के किसी भी अपडेट के लिए केवल सत्यापित आधिकारिक हैंडल देखें. नीट पीजी 2022 परीक्षा की ऑनलाइन पंजीकरण पोर्टल 25 मार्च को बंद कर दिया गया था. परीक्षा 21 मई, 2022 को आयोजित की जाएगी.

यह भी पढ़ें :  CBSE Exam 2022 latest Update : सीबीएसई परीक्षा टलेगी या बदलेगा पैटर्न? सुप्रीम कोर्ट पहुंचा मामला, जानिए क्या है मांग?

 

कौन दे सकते हैं नीट पीजी एग्जाम :

एनईईटी पीजी 2022 का आवेदन पोर्टल 15 जनवरी को खोला गया था.एनईईटी पीजी (NEET PG Exam 2022) हर साल मास्टर ऑफ सर्जरी (एमएस), डॉक्टर ऑफ मेडिसिन (एमडी) और पीजी डिप्लोमा सीटों के लिए आयोजित किया जाता है. नीट पीजी 2022 परीक्षा देने के लिए उम्मीदवारों के पास पात्रता होनी चाहिए. उम्मीदवारों के पास मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया (MCI) द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान द्वारा जारी एक मान्यता प्राप्त अनंतिम या स्थायी MBBS डिग्री होनी चाहिए. एनईईटी पीजी 2022 उम्मीदवार ने अपनी अनिवार्य एक साल की इंटर्नशिप पूरी कर लिया हो. NEET PG 2022 के लिए पात्रता के उद्देश्य से इंटर्नशिप पूरा करने की कट-ऑफ तारीख 31 जुलाई है.


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page