Follow Us On Goggle News

Lalit Narayan Mithila University Admission: ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय ग्रेजुएशन में एडमिशन शुरू, यहाँ करें ऑनलाइन आवेदन.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Lalit Narayan Mithila University: बिहार में 12वीं पास छात्रों के लिए बड़ी खुशखबरी है। ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय ने ग्रेजुएशन खंड सत्र 2022 – 2025 के लिए ऑनलाइन आवेदन 26 जून से शुरू करने जा रही है। इंटर पास छात्र 15 जुलाई तक ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय में स्नातक में एडमिशन के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। जिसके लिए छात्र ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

 

ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के स्नातक प्रथम खंड सत्र 2022-25 में 26 जून से आनलाइन नामांकन आमंत्रित किया गया है। 15 जुलाई तक इंटरमीडिएट पास इच्छुक छात्र-छात्राएं नामांकन को लेकर विश्वविद्यालय के आधिकारिक पोर्टल पर आवेदन कर सकते हैं।

शुक्रवार को कुलपति प्रो. सुरेंद्र प्रताप ङ्क्षसह की अध्यक्षता में नामांकन समिति की बैठक हुई। इसमें समिति के निर्णयानुसार स्नातकोत्तर में चालू सत्र से सर्वाधिक आवेदन वाले कुल 14 विषयों में सीटों की बढ़ोतरी की घटनोत्तर स्वीकृति प्रदान की गई। इसके साथ ही स्नातक प्रथम खंड कला, वाणिज्य एवं विज्ञान विषयों में नामांकन को लेकर 26 जून से 15 जुलाई तक की तिथि निर्धारित की गई है। वहीं 16 से 20 जुलाई के बीच 100 रुपये विलंब शुल्क के साथ इंटरमीडिएट पास विद्यार्थी आनलाइन आवेदन कर सकेंगे।

यह भी पढ़ें :  NIOS Course Agnipath Scheme: NIOS अग्निवीरों को देगा 12वीं पास का सर्टिफिकेट, बोर्ड परीक्षा देने की आवश्यकता नहीं

नामांकन के लिए आवेदित छात्रों के नामांकन फॉर्म में यदि किसी प्रकार की त्रुटि होने पर वे प्रतिष्ठा के विषय एवं चयनित कालेजों को छोड़कर अन्य प्रकार की त्रुटियों का आनलाइन निवारण 21 जुलाई तक कर सकेंगे। नामांकन समिति की बैठक में प्रतिकुलपति प्रो. डाली सिन्हा, विज्ञान संकायाध्यक्ष प्रो. केके झा, वणिज्य संकायाध्यक्ष प्रो. बीबीएल दास, सामाजिक विज्ञान संकायाध्यक्ष प्रो. जितेन्द्र नारायण, भौतिकी विभागाध्यक्ष प्रो. अरुण कुमार ङ्क्षसह, एमआरएम कालेज के प्रधानाचार्य डा. रूप कला सिन्हा, एमएलएसएम कालेज के प्रधानाचार्य प्रो. मंजू चतुर्वेदी, नामांकन परिवीक्षण समिति के सदस्य प्रो. अशोक कुमार मेहता, डा. जिया हैदर भी शामिल थे।

 

28 जुलाई को नामांकन के लिए प्रथम सूची जारी की जाएगी जारी: Lalit Narayan Mithila University

23 जुलाई को नामांकन के लिए आवेदन करने वाले छात्रों की प्रोविजनल सूची जारी की जाएगी। वहीं 28 जुलाई को नामांकन के लिए प्रथम सूची भी जारी कर दी जाएगी। चयनित छात्र-छात्राएं 29 जुलाई से 13 अगस्त के बीच चयनित कालेजों में नामांकन ले सकेंगे। इसी के साथ नामांकित छात्रों का वर्ग 16 अगस्त से प्रारंभ हो जाएगा। स्नातक प्रथम खंड में नामांकन के लिए पाल्य के अभिभावक नोटरी से शपथ पत्र लेकर संबंधित महाविद्यालय के प्रधानाचार्य से आवेदन अग्रसारित कराकर कुलसचिव से काउंटर साइन करा कर आनलाइन अपलोड करेंगे।

यह भी पढ़ें :  Lalit Narayan Mithila University : ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के फेल छात्र होंगे पास, दोबारा रिजल्ट प्रकाशित करेगा यूनिवर्सिटी.

 

 

महत्वपूर्ण लिंक : 
ऑनलाइन आवेदन कीजिए :  रजिस्ट्रेशन / लॉग इन
अधिसूचना डाउनलोड करें : यहाँ क्लिक करें
आधिकारिक वेबसाइट :  यहाँ क्लिक करें 

इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page