Follow Us On Goggle News

Kendriya Vidyalaya Admission : केंद्रीय विद्यालय में लॉटरी से हो रही हैं एडमिशन.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Kendriya Vidyalaya Admission : 25 प्रतिशत सीटों पर शिक्षा के अधिकार के तहत गरीब बच्चों का नामांकन होगा. इसके अलावा अन्य आरक्षण प्रावधानों को भी लागू किया गया है. केंद्रीय विद्यालय Kendriya Vidyalaya Admission में 320 सीटों के लिए कुल 7276 आवेदन आए थे.

 

Kendriya Vidyalaya Admission : देशभर के केंद्रीय विद्यालयों में नामांकन Kendriya Vidyalaya Admission के लिए शुक्रवार को लाटरी निकाली गई। सांसद एवं आयुक्त का कोटा समाप्त करने के बाद पहली बार कक्षा वन में नामांकन होने जा रहा है। लाटरी अपराह्न दो से तीन बजे के बीच निकाली गई। केंद्रीय विद्यालय Kendriya Vidyalaya Admission बेली रोड के प्राचार्य पीके सिंह का कहना है कि पूर्व निर्धारित समय पर ही लाटरी निकाली गई।

 

यहां दो शिफ्ट में पढ़ाई होती है। यहां पर कुल 320 बच्चों का नामांकन Kendriya Vidyalaya Admission होना है। 25 प्रतिशत सीटों पर शिक्षा के अधिकार के तहत गरीब बच्चों का नामांकन होगा। इसके अलावा अन्य आरक्षण प्रावधानों को भी लागू किया गया है। केंद्रीय विद्यालय Kendriya Vidyalaya Admission में 320 सीटों के लिए कुल 7276 आवेदन आए थे।

यह भी पढ़ें :  CBSE Board First Term Result : सीबीएसई टर्म-1 रिजल्ट का इंतजार खत्म, इस दिन घोषित होंगे 10वीं, 12वीं के परिणाम.

 

प्रथम शिफ्ट के लिए 4352 एवं दूसरे शिफ्ट के लिए 2924 आवेदन आए थे। लाटरी में आयुक्त के प्रतिनिधि के रूप में धीरेंद्र कुमार झा ने भाग लिया। इस अवसर पर नामांकन Kendriya Vidyalaya Admission प्रभारी नमिता, कमलनयनम, विद्यालय प्रबंधन कमेटी के सदस्य रेणु सिंह, बसंत कुमार एवं निर्मला पांडेय सहित कई लोगों ने भाग लिया।


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page