Follow Us On Goggle News

DU Digital Degree 2022 : दिल्ली यूनिवर्सिटी के 1.73 लाख छात्रों को मिली डिजिटल डिग्री, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह रहे मौजूद.

इस पोस्ट को शेयर करें :

DU Digital Degree 2022 : दिल्ली यूनिवर्सिटी (Delhi University) में दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह उपस्थित रहे, उन्होंने अपने हाथों से टैब पर टच कर डिजिटल डिग्री जारी की.

DU Digital Degree 2022 : दिल्ली यूनिवर्सिटी (Delhi University) में दीक्षांत समारोह का आयोजन बड़े पैमाने पर किया गया. यहां मुख्य अतिथि के रूप में केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह उपस्थित रहे, उन्होंने अपने हाथों से टैब पर टच कर डिजिटल डिग्री (DU Digital Degree) जारी की. यह डिग्री अगले दो महीने में प्रिंट की हुई डिग्री छात्रों को मिलने की संभावना है. माना जा रहा है कि मार्च के आखिरी तक छात्रों को प्रिंट की हुई डिग्री मिल जाएगी. दिल्ली विश्वविद्यालय के 98वें दीक्षांत समारोह में रिकॉर्ड 802 शोधार्थियों को पीएचडी की डिग्री प्रदान की गई. डीयू के खेल परिसर स्थित बहुद्देशीय हॉल में शनिवार को आयोजित दीक्षांत समारोह में एक लाख 73 हजार 443 विद्यार्थियों को डिजिटल डिग्री दी गई.

यह भी पढ़ें :  IBPS RRB Result 2021: ऑफिसर स्केल 1, ऑफिस असिस्टेंट का प्रोविजनल लिस्ट जारी, ऐसे करें चेक.

दिल्ली विश्वविद्यालय के 98वें दीक्षांत समारोह (Delhi University’s 98th Convocation) में रिकॉर्ड एक लाख 73 हजार 443 छात्रों को डिजिटल डिग्री गई. यूनिवर्सिटी के डीन आरएस रावत ने डिजिटल डिग्री के बारे में पूर्व में ही जानकारी दे दी थी. उन्होंने कहा था कि डिजिटल डिग्री छात्रों को मेल के जरिए दी जाएगी.

 

DU Digital Degree 2022 convocation DU Digital Degree 2022 : दिल्ली यूनिवर्सिटी के 1.73 लाख छात्रों को मिली डिजिटल डिग्री, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह रहे मौजूद.
दिल्ली विश्वविद्यालय के 98वें दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

 

 

 

 

DU Digital Degree के लिए छात्रों की संख्या :

दिल्ली यूनिवर्सिटी (Delhi University) की ओर से साझा किए गए आंकड़ों की मानें तो इस वर्ष ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन के 77500 छात्रों को डिग्री दी जाएगी. वहीं, ओपन लर्निग से स्नातक की पढ़ाई कर रहे 91800 छात्रों और पीजी के 1126 छात्रों को अगले दो महीने में डिग्री बितरित कर दी जाएगी. इसके अलावा पीएचडी के 650 छात्रों को भी इसी वर्ष डिग्री दे दी जाएगी.

यह भी पढ़ें :  Offline Board Exams 2022 : सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की याचिका, कैंसिल नहीं होगी CBSE, ICSE समेत अन्य ऑफलाइन बोर्ड परीक्षा.

यूनिवर्सिटी में ऑफलाइन कक्षाएं भी शुरू हो गई हैं. विवि की तरफ से ऑफलाइन कक्षाएं कोविड-19 गाइडलाइंस को ध्यान में रखकर संचालित की जा रही है. आपको बता दें कि कोरोना की तीसरी लहर के चलते दिल्ली विवि को भी बंद कर दिया गया था. इस दौरान सिर्फ ऑनलाइन कक्षाएं ही संचालित की जा रही थीं.

डीयू के कुलपति प्रो योगेश सिंह ने दीक्षांत समारोह में डिग्री लेने वाले विद्यार्थियों को शुभकामनाएं दी. उन्होंने मुख्य अतिथि का आभार जताते हुए कहा कि आज जब अंतरराष्ट्रीय स्तर पर तनाव की स्थिति है और भारत के कई प्रदेशों में चुनाव हो रहे हैं, इसके बावजूद रक्षामंत्री का इस समारोह के लिए समय निकालना हमारे लिए सौभाग्य की बात है. यह पहली बार है, जब डीयू की डिग्री ब्लॉक चेन तकनीक से सुरक्षित है.


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page