Follow Us On Goggle News

CUET Big Alert: सीयूईटी परीक्षार्थियों के लिए बड़ी खुशखबरी.

इस पोस्ट को शेयर करें :

CUET Big Alert: दिल्ली विश्वविद्यालय के स्नातक पाठ्यक्रमों में दाखिले संयुक्त विवि प्रवेश परीक्षा (CUET) से होंगे। पंजीकरण प्रक्रिया आरंभ हो चुकी है।

 

छात्रों की मुश्किलें सुलझाने, सीयूईटी और डीयू में दाखिले पर जानकारी देने के लिए डीयू ने शुक्रवार को वेबिनार आयोजित किया। इस दौरान डीयू दाखिला समिति की डीन प्रो. हनीत गांधी ने बताया कि 12वीं में पढ़े विषयों में ही छात्र सीयूईटी दे सकेंगे।

 

यह दाखिले से जुड़ा पहला वेबिनार था। वेबिनार में शामिल होने के लिए विभिन्न् राज्यों के 2500 से अधिक छात्रों ने पंजीकरण करवाया था। टोक्यो और शारजहां से भी छात्र वेबिनार में शामिल हुए। इस दौरान कुलपति प्रो. योगेश सिंह ने कहा कि वेबिनार छात्रों की शंकाओं का समाधान करेगा। उन्होने छात्रों को सलाह दी कि जिस प्रोग्राम में दाखिला लेना चाहते है, उसी के अनुसार सीयूईटी दें।

 

कुलसचिव डा. विकास गुप्ता ने छात्रों से कहा कि दाखिले से पहले विभिन्न विश्वविद्यालयों के नियम ध्यान से पढ़ लें। प्रो. हनीत गांधी ने बताया कि सर्वाधिक अंक वाले विषयों को आधार बनाकर मेरिट तैयार की जाएगी। विज्ञान पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए भाषा पाठ्यक्रम की परीक्षा देना अनिवार्य है।


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page