Follow Us On Goggle News

CGBSE Result 2022 : छत्तीसगढ़ बोर्ड रिजल्ट कब आएगा? कुछ देर में होगा तारीख का ऐलान, ऐसे चेक करें रिजल्ट.

इस पोस्ट को शेयर करें :

CGBSE Result 2022 Date : छत्तीसगढ़ बोर्ड 10वीं और 12वीं की परीक्षा के परिणाम की तारीख के बारे में छत्तीसगढ़ के शिक्षा मंत्री आज यानी 10 मई 2022 को रिजल्ट के संबंध में जरूरी घोषणा करेंगे.

CGBSE Result 2022 Date : छत्तीसगढ़ बोर्ड रिजल्ट का इंतजार जल्द ही खत्म होने वाला है. आज यानी 10 मई को छत्तीसगढ़ बोर्ड रिजल्ट डेट घोषित की जा सकती है. जानकारी के मुताबिक, सीजीबीएसई 10वीं, 12वीं परिणाम (Chhattisgarh Board exam 2022) की घोषणा 14 मई, 2022 तक की जा सकती है. बोर्ड परीक्षा खत्म होने के बाद कॉपियों का मूल्यांकन का काम तुरंत ही शुरू कर दिया गया था. कॉपी चेकिंग का काम पूरा हो चुका है. रिजल्ट जारी करने की पूरी तैयारी हो चुकी है. जल्द ही बोर्ड द्वारा रिजल्ट की तारीख भी घोषित की जाएगी. छत्तीसगढ़ बोर्ड परीक्षा (CG result Dates) में शामिल होने वाले स्टूडेंट्स नतीजे घोषित होने के बाद वेबसाइट पर देख पाएंगे.

यह भी पढ़ें :  NEET UG 2022: कल से शुरू होगा नीट परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन, यहां करें आवेदन.

 

सीजी बोर्ड कक्षा 10 और 12वीं का रिजल्ट 2022 आधिकारिक वेबसाइट cgbse.nic.in पर जारी किया जाएगा. उसके बाद स्टूडेंट्स अपना रोल नंबर डालकर रिजल्ट देख पाएंगे. स्टूडेंट्स को सलाह दी जाती है कि वे रिजल्ट से संबंधित हर अपडेट के लिए वेबसाइट पर नजर बनाएं रखें. साथ ही टीवी9 हिंदी पर भी आपको सभी अपडेट मिल जाएंगे.

 

ऐसे करें सीजी बोर्ड रिजल्ट चेक (How To Check CG Board Result 2022) :

1.आधिकारिक वेबसाइट cgbse.nic.in पर जाएं.

2.अब ‘रिजल्ट’ टैब पर क्लिक करें.

3.इसके बाद, कक्षा 10 या 12 के परिणाम 2022 लिंक पर क्लिक करें.

4.सीजीबीएसई एडमिट कार्ड में बताए अनुसार रोल नंबर दर्ज करें.

5.दिए गए कैप्चा कोड को सबमिट करें.

6.सबमिट बटन पर क्लिक करें जिसके बाद परिणाम स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा.

 

टॉपर्स को मिलेगा ये इनाम :

छत्तीसगढ़ कक्षा 10 बोर्ड परीक्षा 3 मार्च से 23 मार्च तक आयोजित की गई थी, जबकि सीजी बोर्ड कक्षा 12 की परीक्षा 2 मार्च से 30 मार्च तक आयोजित की गई थी. बता दें, इस बार के टॉपर्स स्टूडेंट्स को हेलीकॉप्टर राइड कराया जाएगा. छत्तीसगढ़ सीएम ने हाल ही में घोषणा की थी. उन्होंने कहा था कि बोर्ड परीक्षा में टॉप करने वाले स्टूडेंट्स को हेलीकॉप्टर की सवारी कराई जाएगी. पिछले साल कोरोना के कारण परीक्षा नहीं ली गई थी. आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर रिजल्ट जारी किया गया था.


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page