Follow Us On Goggle News

CBSE Toll Free Number: सीबीएसई टर्म 2 परीक्षार्थियों के लिए बोर्ड ने जारी किया टॉल फ्री नंबर.

इस पोस्ट को शेयर करें :

CBSE Toll Free Number: सीबीएसई ने दसवीं और 12वीं टर्म-2 परीक्षा के लिए टेली काउंसिलिंग शुरू कर दी है। बोर्ड ने टॉल फ्री नंबर CBSE Toll Free Number 1800118004 जारी किया है। अगर किसी छात्र को बोर्ड परीक्षा का मानसिक दबाव हो या परीक्षा से डर लग रहा हो तो टॉल फ्री नंबर CBSE Toll Free Number पर फोन कर परामर्श ले सकते हैं।

 

बोर्ड की मानें तो टॉल फ्री नंबर CBSE Toll Free Number पर परामर्श 24 घंटा चालू रहेगा। वहीं टेली काउंसिलिंग सोमवार से शनिवार तक सुबह 9.30 से 5.30 बजे तक चलेगा। टेली काउंसिलिंग में विशेषज्ञों की टीम बनाई गयी है। इसमें देश भर के 92 प्राचार्य और काउंसलर की टीम बनाई गयी है।

 

टॉल फ्री नंबर के अलावा ऑडिया और विजुअल द्वारा भी बच्चों की काउंसिलिंग की जा रही है। बोर्ड द्वारा वेबसाइट http://www.cbse.nic.in पर मीडिया और पब्लिक रिलेशंस डाला गया है।

यह भी पढ़ें :  Crossword Contest 2022 : एआईसीटीई, यूजीसी की क्रॉसवर्ड प्रतियोगिता के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, ऐसे करें अप्लाई.

 

इस दौरान छात्र ऑडियो विजुअल के माध्यम से परीक्षा का तनाव कम कर सकते हैं। इसके अलावा विभिन्न विषयों पर पॉडकास्ट भी उपलब्ध है। टेली काउंसिलिंग जून तक चलेगी। बुधवार को 10वीं टर्म-2 परीक्षा के अंतर्गत अंग्रेजी विषय की परीक्षा आयोजित की गयी।


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page