Follow Us On Goggle News

CBSE Board ने किया लाइव वेबिनार ! सीबीएसई बोर्ड टर्म 2 की परीक्षा को लेकर बताया जरूरी गाइडलाइंस.

इस पोस्ट को शेयर करें :

CBSE Board Term 2 Exam Live Webinar : केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) की ओर से कक्षा 10वीं और 12वीं की टर्म 2 बोर्ड परीक्षा को लेकर लाइव वेबिनार का आयोजन किया गया है. छात्र सीबीएसई के YouTube चैनल BoardExams@CBSE पर वेबिनार देख सकते है.

 

CBSE Board Term 2 Exam Live Webinar : केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से कक्षा 10वीं और 12वीं की टर्म 2 बोर्ड परीक्षा कल यानी 26 अप्रैल से शुरू हो रही है. केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने टर्म 2 परीक्षा (CBSE Term 2 Exam) शुरू करने को लेकर पूरी तैयारी कर ली है. सभी स्कूलों को कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने और स्वच्छता-सुरक्षा संबंधी जरूरी निर्देश दिए गए हैं. केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने 10वीं और 12वीं टर्म 2 परीक्षाओं (CBSE 10th 12th Term 2 Exam 2022) के लेकर वेबिनार का आयोजन किया है. सीबीएसई ने कक्षा 9 से 12 तक के शिक्षकों के साथ-साथ परीक्षा और मूल्यांकन प्रशासन में शामिल लोगों को वेबिनार में भाग और नोट्स लेने के लिए आमंत्रित किया है.

यह भी पढ़ें :  Private Medical Colleges Fees: प्राइवेट मेडिकल कॉलेजों में सरकारी फीस पर होगी पढ़ाई.

 

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE Board) ने आज 11 बजे लाइव वेबिनार शुरू किया था. जिसमें जिसमें पदाधिकारियों को टर्म 2 बोर्ड परीक्षा की तैयारी के बारे में बताया गया. इसी के साथ बोर्ड परीक्षा से जुड़ी कुछ जरूरी जानकारी भी दी. छात्र सीबीएसई के YouTube चैनल BoardExams@CBSE के जरिए इसका लाइव स्ट्रीम देख सकते हैं.

 

CBSE Live Webinar: टर्म 2 परीक्षा को लेकर वेबिनार : 

सीबीएसई के संयुक्त सचिव संयम भारद्वाज ने लाइव वेबिनार को संबोधित करना शुरू किया. बोर्ड ने कहा है कि स्कूलों को कोविड 19 पॉजिटिव छात्रों के लिए अलग से बैठने की व्यवस्था करनी होगी. सीबीएसई बोर्ड कक्षा 10वीं और 12वीं की परीक्षा में शामिल होने वाले स्टूडेंट्स और उनके शिक्षकों की सहूलियत के लिए लाइव वेबिनार (CBSE Live Webinar) को रिकॉर्ड करके यूट्यूब पर अपलोड कर दिया है.

 

 

वेबिनार में बताया गया कि, कोरोना वायरस के बढ़ते केस को देखते हुए बोर्ड मेंबर ने लाइव वेबिनार में कहा, तीन पंक्तियों (three rows) वाले एक कमरे में और एक पंक्ति में छह छात्रों के साथ केवल 18 छात्रों को परीक्षा में बैठने की अनुमति है. स्कूलों को कोविड-19 से पीड़ित छात्रों के लिए अलग से व्यवस्था करनी होगी. जो छात्र टर्म 1 और टर्म 2 की परीक्षा में शामिल नहीं हुए हैं, उन्हें कंपार्टमेंट परीक्षा में बैठने की अनुमति दी जाएगी. साथ ही, स्कूलों को प्लास्टिक के लिफाफे में CBSE बोर्ड के क्षेत्रीय कार्यालयों में उत्तर पुस्तिकाएं जमा करनी होगी.

यह भी पढ़ें :  Budget 2022 : डिजिटल यूनिवर्सिटी की होगी स्थापना, वन क्लास वन टीवी चैनल प्रोग्राम एक्सपैंड, जानें आम बजट में एजुकेशन सेक्टर में क्या मिला लाभ?

 

CBSE Term 2 Admit Card: जारी हो चुका है एडमिट कार्ड :

सीबीएसई ने रेगुलर और प्राइवेट छात्रों के लिए टर्म 2 परीक्षा का एडमिट कार्ड पहले ही जारी कर दिया था. सीबीएसई टर्म 2 परीक्षा पहले से निर्धारित 50 फीसदी पाठ्यक्रम पर आयोजित की जाएगी. टर्म 2 की परीक्षा का समय 2 घंटे का होगा. सीबीएसई टर्म 2 की परीक्षाएं 26 अप्रैल 2022 से शुरू होगी. 10वीं टर्म 2 परीक्षा 24 मई और 12वीं टर्म 2 परीक्षा 15 जून 2022 को समाप्त होगी.


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page