Follow Us On Goggle News

CBSE 10th Compartment Results 2021: जारी हुआ सीबीएसई 10वीं कंपार्टमेंट का रिजल्ट, इस लिंक से करें चेक.

इस पोस्ट को शेयर करें :

CBSE 10th Compartment Results 2021: सीबीएसई 10वीं कंपार्टमेंट रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट cbseresults.nic.in पर जाकर चेक किया जा सकता है.
CBSE 10th Compartment Results 2021: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने गुरुवार को कक्षा 10 की कंपार्टमेंट परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया. जो छात्र सीबीएसई कक्षा 10 की कंपार्टमेंट परीक्षा में उपस्थित हुए हैं, वे अपना रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट cbseresults.nic.in पर देख सकते हैं. बोर्ड ने 25 अगस्त से 8 सितंबर तक कक्षा 10वीं की कंपार्टमेंट परीक्षा आयोजित की थी. केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने इस साल 3 अगस्त को सीबीएसई कक्षा 10 के रिजल्ट घोषित किए थे. सीबीएसई 10वीं के रिजल्ट में इस साल कुल छात्रों में से 0.84%, जो कि 17,636 छात्रों की संख्या है, को कंपार्टमेंट मिला था.

CBSE 10th Compartment Results 2021 इस डायरेक्ट लिंक से करें चेक : छात्र नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक कर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें :  DU Cut Off 2021: डीयू ने ग्रेजुएशन कोर्स के लिए पहली कटऑफ लिस्ट की जारी, देखें कॉलेज की डिटेल्स.

CBSE 10th Compartment Result Direct Link

CBSE 10th Compartment Result 2021 ऐसे करें चेक :

स्टेप 1: उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट cbse.gov.in पर जाएं.
स्टेप 2: वेबसाइट पर दिए गए रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें.
स्टेप 3: अब 10वीं कंपार्टमेंट रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें.
स्टेप 4: इसके बाद अपना रोल नंबर और स्कूल नंबर सबमिट करें.
स्टेप 5: आपका रिजल्ट स्क्रीन पर आ जाएगा.
स्टेप 6: अब इसे चेक कर लें.

12वीं प्राइवेट, इंप्रूवमेंट और कंपार्टमेंट रिजल्ट भी जारी :

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने प्राइवेट, इंप्रूवमेंट और कंपार्टमेंट परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है. प्राइवेट, इंप्रूवमेंट और कंपार्टमेंट परीक्षा का रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट cbseresults.nic.in पर जारी किया गया है. छात्र इस वेबसाइट पर जाकर ही अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं. COVID-19 प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करते हुए, कक्षा 12 के लिए सुधार परीक्षा 25 अगस्त से 15 सितंबर, 2021 के बीच आयोजित की गई थी. बता दें कि, COVID-19 की आक्रामक दूसरी लहर को देखते हुए इस साल बोर्ड परीक्षा रद्द कर दी गई थी, और परिणाम बोर्ड द्वारा आंतरिक मूल्यांकन नीति के आधार पर घोषित किया गया था.

यह भी पढ़ें :  CBSE Board Exams 2021: नवंबर में होगी 10वीं और 12वीं की टर्म 1 बोर्ड परीक्षा, यहां देखें डिटेल्स.

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने 12वीं कक्षा के लिए केंद्रीय माध्यमिक परीक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की प्राइवेट, पत्राचार एवं दूसरी कम्पार्टमेंट परीक्षाओं में शामिल होने वाले छात्रों को अंडरग्रेजुएट पाठ्यक्रमों और एआईसीटीई में प्रवेश के लिए परीक्षाफल से पहले ही आवेदन भरने की अनुमति दे दी थी.


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page