Follow Us On Goggle News

BSEB 10th answer key : बिहार बोर्ड मैट्रिक आंसर-की कब जारी होगी, जानिए कैसे करें डाउनलोड.

इस पोस्ट को शेयर करें :

 

Bihar Board 10th answer key : बिहार बोर्ड 10वीं की आंसर-की कब जारी होगी? लिंक कहां मिलेगा और आप कैसे बिहार मैट्रिक परीक्षा की उत्तर कुंजी डाउनलोड कर सकते हैं? जानिए…

 

Bihar Board class 10 answer key 2022: बिहार माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (BSEB) द्वारा 12वीं कक्षा यानी इंटरमीडिएट की आंसर-की जारी की जा चुकी है. इस पर आपत्ति दर्ज करने का समय भी खत्म हो चुका है. अब बारी है बीएसईबी क्लास 10 आंसर-की की. जानकारी के अनुसार, बिहार बोर्ड 10वीं कक्षा की कॉपियों का मूल्यांकन लगभग पूरा कर लिया गया है. अब बीएसईबी जल्द ही बिहार बोर्ड 10वीं की आंसर-की भी जारी कर देगा. बोर्ड (Bihar Board) द्वारा इस उत्तर कुंजी का लिंक बीएसईबी की ऑफिशियल वेबसाइट biharboardonline.com पर जारी किया जाएगा. जानिए आप कब और कैसे यह बिहार बोर्ड मैट्रिक की उत्तर कुंजी डाउनलोड (BSEB 1oth answer key) कर सकते हैं…

यह भी पढ़ें :  Dr Rajendra Prasad Birth Anniversary : सादगी और सदाचार की प्रतिमूर्ति थे डॉ. राजेंद्र प्रसाद, जयंती पर पढ़िए खास किस्से.

 

आंसर-की जारी करने के बाद बोर्ड आपको उस पर आपत्ति दर्ज करने का मौका भी देगा. बिहार बोर्ड इंटर की आंसर-की (Bihar Inter answer key 2022) पर आपत्तियां 06 मार्च 2022 तक दर्ज की गई हैं.

 

Bihar Board 10th answer key 2022: कब आएगी आंसर-की :

इस साल बिहार बोर्ड 10वीं की परीक्षा का आयोजन 17 फरवरी से लेकर 24 फरवरी 2022 तक किया गया था. परीक्षा खत्म होने के करीब एक हफ्ते बाद, 05 मार्च 2022 से बोर्ड ने बिहार मैट्रिक की कॉपियों का मूल्यांकन शुरू कर दिया था. निर्धारित शेड्यूल के अनुसार, यह मूल्यांकन कार्य 17 मार्च 2022 तक चलेगा. इसके बाद होली है. होली की छुट्टियों के बाद बिहार बोर्ड मैट्रिक की आंसर-की जारी की जाएगी. संभावना है कि बिहार बोर्ड 10वीं की आंसर-की 21 मार्च के बाद प्रकाशित की जाएगी.

 

How to download BSEB 10th answer key: कैसे डाउनलोड करें :

बिहार बोर्ड द्वारा मैट्रिक परीक्षा की आंसर-की का लिंक बीएसईबी की ऑफिशियल वेबसाइट biharboardonline.com पर एक्टिव किया जाएगा. आप इस वेबसाइट पर जाकर अपना बिहार बोर्ड रोल नंबर (Bihar Board class 10 roll number) और रोल कोड भरकर लॉग-इन कर सकते हैं और आंसर-की डाउनलोड कर सकते हैं. यह आंसर-की आपको पीडीएफ फॉर्मेट में मिलेगी. अगर आपको इसमें कोई गड़बड़ी मिलती है तो आप इसपर आपत्ति दर्ज कर सकते हैं. यह प्रक्रिया भी ऑनलाइन उसी लॉग-इन से पूरी करनी होगी.

यह भी पढ़ें :  IIFT MBA Result 2022: आईआईएफटी एमबीए एंट्रेंस एग्जाम के नतीजे घोषित, iift.nta.nic.in पर करें आसानी से चेक

 

16 लाख से ज्यादा परीक्षार्थी :

बिहार बोर्ड मैट्रिक 2022 की परीक्षा के लिए इस बार कुल 16,48,894 छात्र छात्राओं ने पंजीकरण कराया था. इनमें से छात्रों की संख्या 8,42,189 और छात्राओं की संख्या 8,06,705 रही थी.

बिहार बोर्ड की वेबसाइट पर जाने के लिए यहां क्लिक करें.


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page