Follow Us On Goggle News

Board Exams 2022 : जेईई मेंस परीक्षा के करण इन स्टेट बोर्ड ने बदला टाइम टेबल, देखें पूरी डिटेल्स.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Board Exams 2022: जेईई मेन्स परीक्षा (JEE Mains Exam 2022) तारीखों की घोषणा कर दी गई है. कई राज्यों के बोर्ड ने परीक्षाओं की तारीखों को बदलने की घोषणा की है.

Board Exams 2022: जेईई मेन्स परीक्षा (JEE Mains Exam 2022) तारीखों की घोषणा कर दी गई है. लाखों स्टूडेंट्स इस परीक्षा में शामिल होते हैं. लेकिन कई स्टेट बोर्ड परीक्षाओं की तारीखों की भी घोषणा कर दी थी. लेकिन कई परीक्षाएं जेईई मेन्स परीक्षा की तारीखों के साथ क्लैश कर रहे थे.

 

इन परीक्षाओं को देखते हुए कई राज्यों के बोर्ड ने परीक्षाओं की तारीखों को बदलने की घोषणा की है. सबसे पहले कर्नाटक स्टेट बोर्ड ने डेटशीट (Board Exams Datesheet) में बदलाव किए हैं. तेलंगाना स्टेट बोर्ड ने भी परीक्षाओं की तारीखों में बदलाव किया है. जेईई मेन्स के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 1 मार्च से शुरू हो चुकी है जो 31 मार्च तक चलेगी. जेईई मेन्स परीक्षा की तारीखों की घोषणा के बाद स्टूडेंट्स लगातार डेटशीट में बदलाव की मांग कर रहे थें.

यह भी पढ़ें :  Bihar Board Exam 2022 : मैट्रिक और इंटर की परीक्षा नहीं दे पाएंगे बिहार के इन स्‍कूलों के छात्र, बोर्ड ने जारी की सूची.

बोर्ड ऑफ इंटरमीडिएट एजुकेशन आंध्र प्रदेश, (BIEAP) ने इंटर फर्स्ट ईयर द्वितीय वर्ष की इंटर परीक्षा 2022 की तारीखों को बदल दिया है. अब परिक्षाएं 22 अप्रैल से 12 मई, 2022 तक आयोजित की जाएगी. जेईई मेन्स 16 से 21 अप्रैल, 2022 तक आयोजित किया जाएगा. हर राज्य से लाखों की संख्या में स्टूडेंट्स जेईई मेन्स की परीक्षा में शामिल होते हैं. छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे इन नई तारीखों को नोट कर लें और उसी के अनुसार तैयारी करें.

 

इन बोर्ड की डेटशीट बदली :

पश्चिम बंगाल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (WBBSE) संयुक्त प्रवेश परीक्षा मेन्स (JEE Mains 2022) के साथ टकराव के कारण WBBSE HS यानी 12वीं परीक्षा की तारीख में बदलाव होने की संभावना है.

तेलंगाना स्टेट बोर्ड ऑफ इंटरमीडिएट एजुकेशन (TSBIE) ने जेईई मेन्स 2022 की तारीखों के साथ क्लैश होने के कारण परीक्षा की तारीखों को बदल दिया है. नए कार्यक्रम के अनुसार, टीएस प्रथम वर्ष की परीक्षा 22 अप्रैल से 11 मई, 2022 तक आयोजित की जाएगी, जबकि टीएस द्वितीय वर्ष की परीक्षा 23 अप्रैल से 12 मई, 2022 तक होगी. इससे पहले, टीएस इंटरमीडिएट (Telangana Inter Exam) द्वितीय वर्ष की परीक्षाएं 21 अप्रैल से 10 मई, 2022 तक आयोजित होने वाली थीं.

यह भी पढ़ें :  Delhi Schools Reopen : दिल्ली में 14 फरवरी से खुलेंगे नर्सरी से 8वीं तक के स्कूल, अभिभावकों ने जताई चिंता.

 

कर्नाटक प्री यूनिवर्सिटी एजुकेशन डिपार्टमेंट (PUC Karnataka) ने बोर्ड एग्जाम्स की तारीखें बदल दी हैं. क्लास 12 के लिए कर्नाटक बोर्ड परीक्षा (Karnataka Board Exam) का आयोजन पहले 16 अप्रैल 2022 से किया जाने वाला था. लेकिन अब ये एग्जाम्स 22 अप्रैल 2022 से लिए जाएंगे.


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page