Follow Us On Goggle News

Board Exam Toppers: 10वीं 12वीं बोर्ड के टॉपर्स को हेलिकॉप्टर राइड कराएगी सरकार.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Board Exam Toppers: छत्तीसगढ़ बोर्ड के परीक्षार्थियों के लिए बड़ी खुशखबरी है. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ बोर्ड परीक्षा में शामिल छात्रों के लिए बड़ा ऐलान किया है. मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर कहा है कि जो भी छात्र 10वीं एवं 12वीं की परीक्षा में टॉप Board Exam Toppers करेंगे उन्हें सरकार की ओर से हेलीकॉप्टर में राइड Board Exam Toppers कराया जाएगा।

 

उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ परीक्षा में टॉप करने वाले सभी 10वीं एवं 12वीं के छात्रों को हेलीकॉप्टर में घुमाया जाएगा। आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ बोर्ड (Chhattisgarh Board) 10वीं की परीक्षा 3 मार्च से 23 मार्च तक और 12वीं की 2 मार्च से 30 मार्च तक हुई थी. परीक्षा सुबह 09:15 बजे से दोपहर 12:15 बजे के बीच आयोजित हुई थी. 12वीं में 2,93,685 छात्र शामिल हुए हैं. वहीं, 10वीं की बात करें तो 3,80,027 छात्रों ने परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार छत्तीसगढ़ के 10वीं और 12वीं के रिजल्ट आने वाले बोर्ड कॉपी चेकिंग खत्म कर चुकी है.

यह भी पढ़ें :  RRB NTPC Group D Exam 2022 : रेलवे ने एनटीपीसी और ग्रुप डी भर्ती परीक्षा पर लगाई रोक, रद्द होगी परीक्षा.

 

 

जल्द आएगा छत्तीसगढ़ बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट: Board Exam Toppers

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, बताया जा रहा है कि छत्तीसगढ़ बोर्ड 10वीं और 12वीं के नतीजे मई के दूसरे सप्ताह या तीसरे सप्ताह में जारी किए जा सकते हैं. बोर्ड की ओर से कॉपियों की चेकिंग को लेकर सख्त दिशानिर्देश जारी किए गए हैं. पिछले साल छत्तीसगढ़ बोर्ड कोरोना के चलते 10वीं बोर्ड की परीक्षाएं परंपरागत तरीके से आयोजित नहीं कर सका था. रिजल्ट जारी होने के बाद छात्र इसे बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट cgbse.nic.in और results.cgg.nic.in पर देख सकते हैं

 

ऐसे देख सकेंगे: Board Exam Toppers

स्टेप 1: सबसे पहले छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट cgbse.nic.in पर जाएं.

स्टेप 2: फिर होमपेज पर ‘सीजीबीएसई कक्षा 10वीं या कक्षा 12वीं रिजल्ट 2022’ लिंक पर क्लिक करें.

यह भी पढ़ें :  Good News For ITI Students: औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान (ITI) के छात्रों के लिए बड़ी खुशखबरी.

स्टेप 3: उसके बाद अपना रोल नंबर एवं कैप्चर कोड डालें और सबमिट बटन पर क्लिक करें.

स्टेप 4: सीजीबीएसई कक्षा 10वीं एवं 12वीं रिजल्ट 2022 स्क्रीन पर प्रदर्शित होंगे.


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page