Follow Us On Goggle News

Bihar Board Matric Inter Result: बिहार बोर्ड मेट्रिक – इंटर रिजल्ट को लेकर बड़ी अपडेट.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Bihar Board Matric Inter Result: बिहार बोर्ड की मैट्रिक परीक्षा गुरुवार को समाप्त हो गयी। परीक्षा के अंतिम दिन एच्छिक विषय की परीक्षा आयोजित की गयी। बिहार बोर्ड की मानें तो परीक्षा के दौरान राज्य भर से 413 परीक्षार्थी निष्कासित किये गये। वहीं कुल 64 फर्जी छात्र पकड़े गए। परीक्षा समाप्त होने के बाद ही उत्तरपुस्तिका की बारकोडिंग का काम भी अंतिम चरण में है। 26 फरवरी तक सारी कॉपियों की बारकोडिंग की ली जाएगी। इसके बाद कॉपियों को संबंधित मूल्यांकन केंद्र पर भेजा जाएगा।

मैट्रिक मूल्यांकन पांच से 17 मार्च तक चलेगा। सभी परीक्षा केंद्र से ओएमआर उत्तरपुस्तिका को बिहार बोर्ड भेज दिया गया है। इससे बोर्ड द्वारा 50 फीसदी वस्तुनिष्ठ प्रश्न का रिजल्ट तैयार किया जा रहा है। 50 फीसदी लघु और दीर्घउत्तरीय प्रश्नों की जांच परीक्षकों द्वारा की जाएगी। मैट्रिक मूल्यांकन जिला मुख्यालय के स्कूलों में किया जाएगा। मैट्रिक परीक्षा में 16 लाख 48 हजार 894 परीक्षार्थियों ने परीक्षा फॉर्म भरा था।

यह भी पढ़ें :  Bihar Board Inter Result: बिहार बोर्ड इंटर रिजल्ट को लेकर आ गयी अपडेट, कॉपियों का मूल्यांकन 26 फरवरी शुरू.

Bihar Board Matric Inter Result कल से शुरू होगा इंटर मूल्यांकन:

इंटर मूल्यांकन 26 फरवरी से आठ मार्च तक चलेगा। इंटर मूल्यांकन के लिए परीक्षकों की सूची सभी मूल्यांकन केंद्र पर भेज दिया गया है। विषयवार मूल्यांकन केंद्र बनाये गये हैं। सभी परीक्षकों को 25 फरवरी को योगदान देना है। पूरे राज्य भर में 133 केंद्र इंटर मूल्यांकन के लिए बनाया गया है। पटना में आठ मूल्यांकन केंद्र शामिल है। मूल्यांकन के लिए 9.30 बजे सभी परीक्षकों को योगदान करना है। मूल्यांकन सुबह दस बजे से शुरू हो जायेगा।


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page