Follow Us On Goggle News

Bihar Board Compart Exam Guidelines: बिहार बोर्ड ने जारी की कंपार्टमेंट परीक्षा के लिए गाइडलाइन.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Bihar Board Compart Exam Guidelines: बिहार में 10वीं और 12वीं के एग्जाम हो चुकी हैं. बिहार बोर्ड उनके रिजल्ट भी घोषित किये जा चुके हैं. जिसके कारण बिहार माध्यमिक शिक्षा परिषद ने सबसे पहले परीक्षाएं कराने और उनके रिजल्ट को घोषित करने का रिकॉर्ड बना लिया है. इसका रिजल्ट biharboardonline.bihar.gov.in पर अपलोड किया गया था.

 

इस दौरान बिहार बोर्ड परीक्षा में कई छात्र फेल भी हुए हैं. जो भी छात्र एक या उससे अधिक परीक्षाओं में फेल हुए हैं वे छात्र बिहार बोर्ड कंपार्टमेंट में शामिल हो सकते हैं. जो भी छात्र 10वीं 12वीं की कंपार्टमेंट परीक्षा में पास होगा, उसे पास होने का सर्टिफिकेट दिया जाऐगा. इसके साथ ही हाल में बिहार बोर्ड ने 10वीं और 12वीं के लिए कंपार्टमेंट परीक्षा के लिए शेड्यूल और गाइडलाइंस जारी कर दी गई हैं. जिन भी छात्रों की कंपार्टमेंट है वे वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें :  Bihar Inter Admission 2021: बिहार बोर्ड कक्षा 11वीं में एडमिशन के लिए कल जारी होगी तीसरी लिस्ट, 1 अक्टूबर 2021 है लास्ट डेट.

 

clipboard 18 Bihar Board Compart Exam Guidelines: बिहार बोर्ड ने जारी की कंपार्टमेंट परीक्षा के लिए गाइडलाइन.

 

 

clipboard 17 Bihar Board Compart Exam Guidelines: बिहार बोर्ड ने जारी की कंपार्टमेंट परीक्षा के लिए गाइडलाइन.

 

कंपार्टमेंट परीक्षा का शेड्यूल ऑफिशियल वेबसाइट: Bihar Board Compart Exam Guidelines

biharboardonline.bihar.gov.in पर कुछ दिनों पहले अपलोड किया जा चुका है. वहीं कंपार्टमेंट की 12वीं की परीक्षाएं 25अप्रैल से शुरू होंगी और 10वीं की कंपार्टमेंट की परीक्षाएं 5 मई से शुरू होंगी.

बिहार बोर्ड ने जारी की छात्रों के लिए गाइडलाइन: Bihar Board Compart Exam Guidelines

बिहार बोर्ड ने छात्रों के लिए कई निर्देश जारी किये हैं. जिसमें साफ तौर पर कहा गया है कि किसी भी छात्र को जूतों, मोजे या फिर सैंडल में परीक्षा स्थल में एंट्री नहीं दी जायेगी. गाइडलाइंस के अनुसार उन्हीं छात्रों को एंट्री दी जाऐगी जो चप्पल पहनकर आएंगे.


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page