Follow Us On Goggle News

Ambedkar University Paper Leak : आगरा के डॉ भीमराव आंबडेकर विश्वविद्यालय ने प्रश्नपत्र लीक होने के बाद परीक्षा रद्द.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Ambedkar University exam canceled : आगरा स्थित डॉ भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय ने प्रश्नपत्र कथित रूप से लीक होने के बाद उनकी परीक्षाएं बुधवार को रद्द कर दिया है.

 

Ambedkar University exam 2022 : उत्तर प्रदेश में आगरा स्थित डॉ भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय ने कुछ विषयों के प्रश्नपत्र कथित रूप से लीक होने के बाद उनकी परीक्षाएं बुधवार को रद्द कर दीं अधिकारियों ने बताया कि विश्वविद्यालय प्रशासन (Ambedkar University Paper leak) ने मामले की जांच करने के लिए एक समिति गठित की है.पुलिस अधीक्षक (नगर) विकास कुमार ने कहा कि इस संबंध में लोहामंडी थाने में अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है.विश्वविद्यालय के प्रो-वाइस चांसलर प्रोफेसर अजय तनेजा ने कहा कि बीएससी द्वितीय और तृतीय वर्ष की जूलॉजी और गणित (Math Zoology) की परीक्षा बुधवार को पूर्वाह्न 11.30 बजे से होनी थी.

 

परीक्षा रद्द करने का निर्णय लिया गया :

उन्होंने पीटीआई-भाषा से कहा, हालांकि आगरा कॉलेज के प्रॉक्टोरियल बोर्ड के सदस्यों ने जूलॉजी और गणित की परीक्षा से ठीक 45 मिनट पहले देखा कि कुछ छात्र समूहों में बैठे थे, अपने मोबाइल फोन में व्यस्त थे.उन्होंने कहा कि प्रॉक्टोरियल बोर्ड के सदस्यों ने छात्रों के मोबाइल फोन जब्त कर लिए और ‘उन्हें बीएससी तृतीय वर्ष के जूलॉजी और गणित के प्रश्न पत्रों से संबंधित सामग्री मिली.तनेजा ने बताया कि बोर्ड की बैठक हुई और परीक्षा रद्द करने का निर्णय लिया गया.

यह भी पढ़ें :  IGNOU January 2022 : इग्नू जनवरी फ्रेश एडमिशन के लिए आवेदन शुरू, यहां देखें डिटेल्स.

 

50 से अधिक स्टूडेंट्स नकल करते हुए पकड़े गए :

11 मई को आगरा कॉलेज में बीएससी फाइनल ईयर की मैथ और जूलॉजी (Maths and Zoology Paper) की परीक्षा थी. परीक्षा से पहले ही पेपर लीक हो गया था और छात्र-छात्राओं के मोबाइल में प्रश्न पत्र पहले ही आ गया था. आगरा कॉलेज प्रॉक्टोरियल बोर्ड (Ambedkar University) की नजर में आने के बाद पुलिस ने छात्राओं के मोबाइल जप्त कर सोल्ड पेपर को बरामद कर लिया है.

 

मामले की जानकारी के बाद एग्जाम में चेकिंग अभियान चलाया गया था. चेकिंग के दौरान 50 से अधिक स्टूडेंट्स नकल करते हुए पकड़े गए. स्टूडेंट्स के पास चिट पकड़े गए. आगरा कॉलेज प्रशासन ने विश्वविद्यालय प्रशासन को जानकारी दे दी गई थी. परीक्षा की तारीख जल्द जारी की जाएगी.


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page