Follow Us On Goggle News

Thunderstorm : बिहार में आसमानी कहर, एक दिन में वज्रपात से 8 लोगों की मौत, कई घायल.

इस पोस्ट को शेयर करें :

बिहार में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से आठ लोगों की मौत हो गई है. वहीं, एक बच्चा समेत कई युवक वज्रपात से झुलस गए हैं. जिनका इलाज जारी है.

बिहार के विभिन्न जिलों में वज्रपात (Lightning) का कहर टूटा है. आसमानी आफत की चपेट में आने से 8 लोगों की मौत (Death By Lightning) हुई है. मरने वालों के घरों में मातम पसरा हुआ है. कई लोग अभी भी जिंदगी और मौत से जंग लड़ रहे हैं.

बक्सर के सिमरी प्रखंड के अलग-अलग गांव में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से दो व्यक्ति और 3 भैंस की मौत हो गयी है. जानकारी के अनुसार तिलक राय के हाता ओपी अंतर्गत अभिलाख यादव के रहने वाले नागेंद्र चौधरी एवं तीसरीय के डेरा के रहने वाले सभापति यादव की मौत बिजली की चपेट में आने से हो गयी. ये दोनों अपनी खेतों में घूम रहे थे. उसी समय वज्रपात की चपेट में आ गए.

यह भी पढ़ें :  Cast Census : पीएम मोदी से मुलाकात के बाद एक सुर में बोले सीएम नीतीश और तेजस्‍वी, कहा-बड़े गौर से सुनी गई है बात, देखे वीडियो.

बांका के शंभुगंज थाना अंतर्गत कामतपुर गांव में वज्रपात से एक महिला की मौत हो गयी है. मृतका की शिनाख्त शालू देवी के रुप में हुई है. बाढ़ के पंडारक में आसमानी कहर टूटा है. यहां के पूरणबिगहा में वज्रपात से एक शख्स की मौत हो गयी है. साथ ही एक व्यक्ति झुलस भी गया है.

पश्चिमी चंपारण के चनपटिया थाना क्षेत्र के जैतिया पंचायत के पीपरा गांव में दो सगे भाइयों (Two Brothers) के ऊपर बिजली गिर गयी. जिससे एक की घटनास्थल पर मौत हो गयी. जबकि दूसरा गंभीर रूप से झुलस गया. जिसका बेतिया के गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में चल रहा है. वज्रपात की सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

पश्चिम चंपारण के बगहा नगर के बनकटवा मोहल्ला अंतर्गत वार्ड 22 में स्थित शिव मंदिर के पुजारी गंगू उर्फ कृष्ण नंदन ओझा गुरुवार की दोपहर में मंदिर में ही बने एक कमरे में सो रहे थे, तभी अचानक तेज गर्जन के साथ बारिश शुरू हो गई. इसी बीच आकाशीय बिजली मंदिर पर आ गिरी. मंदिर के जिस हिस्से में बिजली गिरी थी, उसी कमरे में पुजारी सो रहे थे. वज्रपात की चपेट में आने से 35 वर्षीय गंगू उर्फ कृष्ण नंदन ओझा की मौके पर ही मौत हो गई.

यह भी पढ़ें :  Geomagnetic Storm 2021 : आज किसी भी समय धरती से टकरा सकता है जियोमैग्नेटिक तूफान, कई देशों में ब्लैकआउट का खतरा!

मधेपुरा के चौसा प्रखंड स्थित पैना पंचायत में आकाशीय बिजली (Death By Lightning) गिरने से एक युवक की मौत हो गई है. इसके साथ ही एक शख्स गंभीर रूप से घायल हो गया है. स्थानीय लोगों की मदद से घायल को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं, जमुई के चकाई थाना क्षेत्र अंतर्गत गुरुड़बाद में गुरुवार को वज्रपात की चपेट में आने से एक बच्ची की मौके पर मौत हो गई. वहीं एक बच्ची गंभीर रूप से घायल हो गई. मृतका की पहचान गुरुड़बाद गांव निवासी कलीम अंसारी की पुत्री रूबिया खातून के रूप में हुई है. वहीं आदिना खातून घायल है.


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page