Follow Us On Goggle News

Corona Effect : दिल्ली सरकार का बड़ा फैसला, इस बार नहीं होगी छठ पूजा, जानिए क्या है वजह.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Corona Effect : दिल्ली के घाटों पर छठ पूजा मनाने वालों को इस साल भी निराशा हाथ लगी है. दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) ने सरकार के प्रस्ताव को खारिज करते हुये सार्वजनिक जगहों पर छठ पूजा करने पर प्रतिबंध लगा दिया है. हालांकि जो लोग अपने घर में छठ मनाना चाहते हैं, वे मना सकते हैं, लेकिन इस दौरान कोरोना नियमों का पालन करना होगा.

Corona Effect : कोरोना महामारी के मद्देनजर राजधानी में यमुना घाट समेत किसी भी सार्वजनिक स्थलों पर छठ पूजा का आयोजन नहीं किया जाएगा. दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) ने दिल्ली सरकार की ओर से छठ पूजा के आयोजन के लिए भेजे गए प्रस्ताव को खारिज कर दिया है.

DDMA द्वारा जारी आदेश में साफ कहा गया है कि दिल्ली में किसी भी नदी, तालाब किनारे, मंदिर या अन्य जगहों पर जो घाट बनाएं गए हैं, वहां इस बार भी यह पर्व मनाने को इजाजत नहीं होगी, जो लोग छठ पर्व मानते हैं वे घरों में ही मनाएं.

यह भी पढ़ें :  Hariyali Teej 2021: आज है हरियाली तीज, जानिए अखंड सौभाग्य के लिए पूजा मुहूर्त और शुभ योग.

DDMA ने कहा कि कोविड-19 के मौजूदा हालात को देखते हुए यह फैसला लिया है. DDMA ने कहा है कि छठ का आयोजन सार्वजनिक स्थलों पर नहीं होगा, लेकिन कोई निजी तौर पर अपने निजी स्थल पर मनाना चाहता है तो कर सकता है. इस दौरान भीड़, सामाजिक दूरी समेत कोविड से बचाव के सभी उपाय होने चाहिए.

बता दें कि दिल्ली सरकार ने दिल्लीभर में यमुना नदी समेत कुल 1108 छोटे-बड़े घाट बनवाएं हैं, लेकिन DDMA की नामंजूरी के बाद सरकार भी अब इसके लिए कोई आयोजन नहीं करेगी. इस वर्ष 10 और 11 नवंबर को छठ पूजा है.


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page