Follow Us On Goggle News

Discount on Liquor: फिर 25 प्रतिशत की छूट पर मिलेगी शराब.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Discount on Liquor: दिल्ली सरकार शराब पर मिल रही 25 प्रतिशत की छूट Discount on Liquor को असीमित करने जा रही है। इससे शराब विक्रेता एमआरपी से नीचे किसी भी कीमत पर शराब बेच सकेंगे। दिल्ली सरकार ने यह फैसला लेकर फाइल मंजूरी के लिए उपराज्यपाल के पास भेज दी है। फैसले के तहत नई आबकारी नीति में यह प्रविधान किया जा रहा है।

सरकार का मानना है कि जब लाइसेंस धारक एडवांस में शराब बेचने के लिए लाइसेंस फीस दे रहा है तो उसे उसके अनुसार कम दाम पर शराब बेचने की अनुमति दी जानी चाहिए। इसके साथ ही दिल्ली में जल्द ही देर रात तीन बजे तक बार में शराब सर्व की जाएगी।

 

आबकारी विभाग ने इस बारे में आदेश जारी करने के लिए प्रक्रिया शुरू कर दी है। दिल्ली सरकार के आबकारी विभाग ने गत दो अप्रैल को निजी दुकानों को शराब के अधिकतम खुदरा मूल्य (एमआरपी) पर 25 प्रतिशत तक की छूट देने की अनुमति दे दी थी। यह छूट 31 मई तक जारी रहेगी।

यह भी पढ़ें :  Delhi Metro Update: अब डेबिट-क्रेडिट कार्ड से भी कर सकेंगे दिल्ली मेट्रो में यात्रा.

इससे पहले कोरोना से संबंधित दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के दिशानिर्देशों के उल्लंघन के कारण शराब की बिक्री पर दी गई छूट को 28 फरवरी को वापस ले लिया था। उस समय शराब के दुकानदार विदेशी शराब और आइएमएफएल पर भी 50 प्रतिशत तक छूट देने लगे थे। वर्ष 2022-23 के लिए नई आबकारी नीति एक जून से लागू होने जा रही है। जिसमें शराब की बिक्री पर असीमित छूट देने का प्रविधान किया जा रहा है।


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page