Follow Us On Goggle News

Delhi Traffic Police: मनोज तिवारी बिना हेलमेट, पेपर, लाइसेंस बाइक दौड़ा रहे थे, कटा 41000 रुपए का चालान.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Delhi Traffic Police: राजधानी दिल्ली में बीजेपी सांसद मनोज तिवारी को बिना हेलमेट बाइक चलाना महंगा पड़ गया है। दिल्ली पुलिस ने सांसद और वाहन मालिक के खिलाफ कुल 41 हजार रुपए का चालान काट दिया है। मनोज तिवारी को 21 हजार रुपए का चालान भरना होगा तो वाहन मालिक पर 22 हजार रुपए का फाइन लगाया गया है। तिरंगा यात्रा के दौरान सांसद जिस बाइक पर सवार थे उसपर ना तो हाई सिक्यॉरिटी नंबर प्लेट था और ना ही पीयूसी सर्टिफिकेट अपडेट था। इन खामियों की वजह से भारी-भरकम चालान काटा गया है।

दरअसल, बुधवार को दिल्ली में बीजेपी नेताओं ने तिरंगा रैली में बढ़चढ़कर हिस्सा लिया। इस दौरान हाथ में तिरंगा लिए नेता बाइक में सवार होकर निकले। दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ, मनोज तिवारी, निशिकांत दुबे समेत कई नेता बिना हेलमेट ही सड़कों पर निकल गए। सांसदों को इस तरह नियम तोड़ते देख बहुत से लोगों ने सवाल उठाए और ट्विटर पर ट्रैफिक पुलिस से शिकायत की। पूछा गया कि क्या चालान सिर्फ जनता का कटेगा, सांसदों को कानून तोड़ने की छूट है?

यह भी पढ़ें :  Corona Guidelines Update: फिर लौटीं कोरोना पाबंदियां, अब फेस मास्क लगाना होगा जरूरी; जानें स्कूल पर क्या फैसला.

दिल्ली पुलिस की प्रवक्ता सुमन नलवा ने कहा, ‘हमने हेलमेट, लाइसेंस, पॉल्यूशन और हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट (एचएसआरपी) उल्लंघन के लिए चालक पर चालान लगाया है, इसकी चालान राशि 21,000 रुपये है। जबकि वाहन के मालिक पर पॉल्यूशन सर्टिफिकेट और सिक्योरिटी नंबर प्लेट `ना होने को लेकर 20,000 रुपये का चालान लगाया गया है।’

बता दें कि उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी और पीयूष गोयल के साथ तिरंगा बाइक रैली को रवाना किया। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, अनुराग ठाकुर, धर्मेंद्र प्रधान समेत कई केंद्रीय मंत्री और सांसद बाइक पर बैठकर तिरंगा लहराते नजर आए। अधिकतर नेताओं ने ट्रैफिक नियमों का भी ध्यान रखा और हेलमेट पहने नजर आए। हालांकि, कुछ नेता सिर पर पगड़ी या भगवा गमछा बांध बाइक दौड़ाते नजर आए।

 

 

यह भी पढ़ें :  Bank Fraud : अगर आपका मोबाइल नंबर बैंक अकाउंट और आधार कार्ड से लिंक है तो भूल कर भी ना करें ये गलती, नहीं तो सकता है नुकसान.

कई अन्य धाराओं में भी काटा गया है चालान: Delhi Traffic Police

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सांसद को बिना हेलमेट पहने, बिना लाइसेंस के और बिना प्रदूषण और पंजीकरण प्रमाणपत्र के मोटरसाइकिल चलाने पर चालान जारी किया गया है। उन्होंने बताया कि दोपहिया वाहन के मालिक का अलग से चालान किया गया है।

 

बीजेपी दिल्ली ने निकाली तिरंगा बाइक रैली: Delhi Traffic Police

भारत की स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ के मौके पर मनाए जा रहे ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ ‘Azadi Ka Amrit Mahotsav’ के तहत केंद्रीय मंत्रियों और युवा सांसदों सहित कई सांसदों ने बुधवार को लाल किले (Red Fort) से शुरू हुई ‘तिरंगा बाइक रैली’ में हिस्सा लिया। देश के नागरिकों में देशभक्ति की भावना बढ़ाने के मकसद से यह ‘तिरंगा बाइक रैली’ आयोजित की गई।


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page