Follow Us On Goggle News

Delhi Metro Update: जुलाई में दिल्ली के इन इलाकों तक पहुंच जाएगी मेट्रो.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Delhi Metro Update: नई दिल्ली के द्वारका सेक्टर-25 के नजदीक निर्माणाधीन इंडिया इंटरनेशनल कन्वेंशन एंड एक्सपो केंद्र (आइआइसीसी) के पास मेट्रो कारिडोर के निर्माण का काम अंतिम दौर में पहुंच गया है। दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) के प्रबंध निदेशक विकास कुमार ने बताया कि जुलाई में इस कोरिडोर पर मेट्रो Delhi Metro Update  का परिचालन शुरू हो जाएगा।

इससे मेट्रो द्वारका सेक्टर-21 से सेक्टर-25 तक पहुंच जाएगी। यह कारिडोर एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन से जुड़ा होगा। मौजूदा समय में एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन पर नई दिल्ली से द्वारका सेक्टर-21 तक मेट्रो की सुविधा है। Delhi Metro Update द्वारका सेक्टर-25 में आइआइसीसी का निर्माण चल रहा है। बताया गया है कि वर्ष 2024 में यह बनकर तैयार होगा। इसके मद्देनजर द्वारका सेक्टर-21 से सेक्टर- 25 के बीच मेट्रो कारिडोर का निर्माण किया जा रहा है। इस कारिडोर पर द्वारका सेक्टर-21 के बाद सिर्फ एक आइआइसीसी मेट्रो स्टेशन होगा। इससे द्वारका सेक्टर-25 के नजदीक स्थित आसपास के गांवों के लोगों को भी फायदा होगा।

यह भी पढ़ें :  Delhi Teachers University : दिल्ली में बनेगी टीचर्स यूनिवर्सिटी, जल्द शुरू होंगे 2022-23 के लिए एडमिशन.

हौजखास स्टेशन को मिला सबसे अच्छे मेट्रो स्टेशन का पुरस्कार : Delhi Metro Update

कोरोना के कारण दो साल बाद आयोजित हुए मेट्रो के स्थापना दिवस कार्यक्रम में मेट्रो के 53 कर्मचारियों को उनके बेहतर कार्य के लिए पुरस्कृत किया गया। वरिष्ठ स्टेशन प्रबंधक अंजू को वर्ष के मेट्रो वूमेन का अवार्ड दिया गया। उन्होंने लाकडाउन के बाद पश्चिम विहार स्टेशन को खोलकर बेहतर व्यवस्था बनाने में अहम भूमिका निभाई। कई विभागों के बीच समन्वय बनाकर उनके द्वारा किए गए प्रयास से 2650 वर्ग मीटर की जमीन डीएमआरसी को मिली। जहां पहले अतिक्रमण था। अब वहां सीआइएसएफ के लिए बैरक बनाने का काम चल रहा है। वहीं, इलेक्टिकल मैनेजर गुरमूरत सिंह को उनके बेहतर कार्य के लिए वर्ष के मेट्रो मैन का पुरस्कार दिया गया। बेहतर साफ-सफाई के कारण हौज खास मेट्रो स्टेशन को सबसे अच्छे मेट्रो स्टेशन का पुरस्कार मिला।

 


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page