Follow Us On Goggle News

Delhi Metro Good News: मेट्रो यात्रियों को कब मिलेगी खुशखबरी, दिल्ली की पहल का इंतजार.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Delhi Metro Good News: देश में कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी आने के बाद दिल्ली-एनसीआर के इलाकों में आइटी सेक्टर को छोड़कर तकरीबन दफ्तरों में सुचारु रूप से काम होने लगा है। लोग अब रोजाना दफ्तरों में काम के लिए जाने लगे हैं। ऐसे में सबसे बड़ी दिक्कत आवाजाही में हो रही है। दिल्ली-एनसीआर की लाइफलाइन कही जाने वाली दिल्ली मेट्रो का परिचालन सामान्य रूप से नहीं होने से लोगों को अधिक दिक्कत हो रही है। मेट्रो यात्रियों को कहना है कि दिल्ली सरकार को पहल कर दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की बैठक बुलाई जानी चाहिए, जिसमें दिल्ली मेट्रो को पूरी क्षमता के साथ संचालित करने का निर्णय हो।

 

Delhi Metro Good News जबरदस्त भीड़ के चलते पीक आवर में हो रही परेशानी:

पीक आवर में दिल्ली मेट्रो में जबरदस्त भीड़ होने लगी है। सुबह और शाम को भीड़ इस कदर बढ़ जाती है कि कोरोना प्रोटोकाल भी कायम नहीं रह पाता है। कहा जा रहा है कि दिल्ली और एनसीआर के शहरों में सभी तरह के दफ्तरों के खुलने के बाद फिलहाल प्रतिदिन करीब करीब 15 लाख यात्री सफर कर रहे हैं। ऐसे में सुबह और शाम को मेट्रो में जबरदस्त भीड़ होने लगी है।

यह भी पढ़ें :  EPFO Good News: नौकरी वालों के लिए खुशखबरी! तय होगा PF पर मिलने वाला ब्याज और बढ़ेगी पेंशन- EPFO लेगा फैसला.

 

Delhi Metro Good News टूट रहे कोरोना के नियम:

पीक आवर में यात्रियों की भारी संख्या के चलते मेट्रो प्रशासन को भी दिक्कत आ रही है। दरअसल. कोविड-19 की स्थिति में सुधार तो हुआ है, लेकिन दिल्ली मेट्रो फिलहाल पूर्ण क्षमता के साथ नहीं दौड़ रही है। फिलहाल सभी सीटों पर बैठकर लोग यात्रा कर सकते हैं, लेकिन खड़े होकर यात्रा करने पर अब भी पाबंदी है। ऐसे में लोगों को दिक्कत आ रही है। लोगों को अपना सफर तय करने में अधिक समय लग रहा है।

सूत्रों ने पूर्व में बताया था कि प्रत्येक डिब्बे में 50 लोग ही यात्रा कर सकते हैं। इससे पहले एक डिब्बे में 300 लोग यात्रा करते थे, 50 सीट पर बैठकर और 250 लोग खड़े होकर यात्रा करते थे। डीएमआरसी ने लोगों से आवश्यक होने पर ही यात्रा करने की अपील की है. डीएमआरसी के तहत 10 लाइन में 242 स्टेशन हैं और गुड़गांव में रैपिड मेट्रो सहित कुल 264 स्टेशन हैं।

यह भी पढ़ें :  Good News : खुशखबरी! सुप्रीम कोर्ट के फैसले से बढ़ जाएगी कर्मचारियों की पेंशन, जानें कितना होगा इजाफा.

 

Delhi Metro Good News दिल्ली मेट्रो सुबह कितने बजे शुरू होती है?

मेट्रो सेवाएं आमतौर पर 5:30 बजे से शाम 11:30 बजे शुरू होती हैं। कोरोना से अलग अगर दिल्ली मेट्रो के समय की बात करें तो, मेट्रो ट्रैन अपने अधिकतर रूटों पर सुबह 5 बजकर 45 मिनिट पर शुरू हो जाती है।

मेट्रो रेल में उड़न दस्तों को कोविड-19 नियमों का अनुपालन कराने के लिए तैनात किया गया है, कोरोना प्रोटोकाल का उल्लंघन करने वालों पर 200 रुपये का जुर्माना करते हैं।


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page