Follow Us On Goggle News

Delhi Government Sale : दिल्ली में लगेगा 30 दिन का सरकारी सेल, इलेक्ट्रॉनिक से लेकर घर के सामान तक सब मिलेगा आधा दाम पर…

इस पोस्ट को शेयर करें :

Delhi Government Sale: रोजगार, व्यापार और अर्थव्यवस्था को रफ्तार देने के लिए दिल्ली में 30 दिन का खरीदारी महोत्सव का आयोजन किया जाएगा। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को इसकी घोषणा की।

 

Delhi Government Sale: सीएम केजरीवाल ने दावा किया कि यह देश का सबसे बड़ा खरीदारी महोत्सव होगा। इसमें दिल्ली की संस्कृति की झलक के साथ खरीदारी का बेहतरीन अनुभव मिलेगा। महोत्सव में दुनियाभर के लोगों को आमंत्रित किया जाएगा। आने वाले दिनों में हम इसे दुनिया का सबसे बड़ा महोत्सव बनाएंगे।

डिजिटल पत्रकारवार्ता में मुख्यमंत्री ने कहा, हम लंबे समय से विश्वस्तरीय खरीदारी महोत्सव के आयोजन की तैयारी कर रहे थे। अब उसकी तारीख की घोषणा हो गई है। दिल्ली खरीदारी महोत्सव के आयोजन से दिल्ली की अर्थव्यवस्था को एक बहुत बड़ा उछाल मिलेगा। इसके साथ दिल्ली के उत्पादों को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रस्तुत करने का एक बड़ा मौका होगा। हम हजारों रोजगार भी पैदा कर पाएंगे।

उन्होंने कहा कि इस वक्त भारतीय अर्थव्यवस्था और अपने युवाओं के लिए रोजगार पैदा करना सबसे महत्वपूर्ण है। यह महोत्सव इसमें हमारी मदद करेगा। महोत्सव को सफल बनाने के लिए सरकार, दिल्ली के लोगों, कार्पोरेट्स, व्यापारी और उद्यमी सब मिलकर एक पार्टनर के रूप में काम करेंगे।

यह भी पढ़ें :  Delhi Job Alert 2022: दिल्ली के इन सरकारी विभागों में शुरू है भर्तियां, 10वीं, 12वीं पास से लेकर ग्रेजुएट्स तक के लिए मौका.

 

भारत का सबसे बड़ा सेल: Delhi Government Sale

उन्होंने बताया कि यह भारत का सबसे बड़ा शापिंग फेस्टिवल होगा। हम इसे अभी शुरू कर रहे हैं। उन्होंने उम्मीद जताई है कि कुछ सालों में हम इसे दुनिया का सबसे बड़ा शापिंग फेस्टिवल बन जाएगा। दुनिया भर के लोगों काे दिल्ली शापिंग फेस्टिवल में आमंत्रित किया जाएगा।

हर आइटम मिलेगा: Delhi Government Sale

अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली शापिंग फेस्टिवल को लेकर कहा है कि इसमें सभी के लिए कुछ न कुछ होगा। इसमें हर आइटम पर हैवी डिस्काउंट मिलेगा। इस फेस्टिवल के दौरान पूरी दिल्ली को सजाया जाएगा। प्रदर्शनी लगाई जाएंगी। एंटरटेनमेंट के लिए बहुत से कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। आयोजन के दौरान के कलाकारों को आमंत्रित किया जाएगा। 200 प्रोग्राम आयोजित हाेंगे।

 

हर सुविधा से होगा लैस: Delhi Government Sale

हमें दिल्ली को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खड़ा करने का मौका मिलेगा। कारोबारियों का कारोबार बढ़ेगा। दिल्ली में लोगों के आने और ठहरने के लिए हम पैकेज के लिए होटलों और एयरलाइन्स से बात कर रहे हैं। लोगों के आने के लिए तमाम तहत के पैकेज दिए जाएंगे। दिल्ली के लोगों के लिए भी यह अलग अनुभव होगा। दिल्ली के लोग इसकी मेजबानी कराने की तैयारी करें।

यह भी पढ़ें :  Delhi Corona Update : दिल्ली में बंद नहीं होंगे स्कूल ! मास्क नहीं पहनने वालों पर लगेगा 500 रुपये का जुर्माना.

बता दें कि इससे दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी पार्टी सरकार लोगों बिजली और पानी में सब्सिडी की सुविधा कई सालों से दे रही है। वहीं, दिल्ली परिवहन निगम की बसों में महिलाओं को मुफ्त सफर पिछले तकरीबन दो सालों से जारी है।

 

सभी वर्गों के लिए कुछ न कुछ : Delhi Government Sale

केजरीवाल ने कहा कि इस महोत्सव में बच्चों, बुजुर्गों, युवाओं, महिलाओं सभी वर्गों के लिए कुछ न कुछ होगा। यही नहीं अमीरों, मध्यवर्गीय और गरीबों के लिए भी बहुत कुछ होगा। उन्होंने कहा कि दिल्ली खरीदारी महोत्सव में भारी छूट मिलेगी। इसका उद्घाटन और समापन समारोह होगा, जिसे 20 हजार लोग मौके पर जबकि लाखों लोग ऑनलाइन देख पाएंगे।

दुल्हन की तरह सजेगी दिल्ली: महोत्सव के लिए दिल्ली को पांच जोन में बांटा जाएगा। दिल्ली को दुल्हन की तरह सजाया जाएगा। बाजारों में, मॉल में लाइटें लगाई जाएंगी। खरीदारी का एक अलग अनुभव दिया जाएगा।

सौंदर्यीकरण से दिल्ली को जीवंत बनाएगी सराकर: Delhi Government Sale

● सौंदर्यीकरण अभियान : खरीदारी के मेगा महोत्सव के लिए दिल्ली को जीवंत बनाने के लिए सौंदर्यीकरण अभियान चलेगा।

यह भी पढ़ें :  Delhi Lane Driving Rules : दिल्ली में लागू हुआ लेन ड्राइविंग नियम, यहां जानें आपको किन बातों का रखना होगा ध्यान.

● पांच क्यूरेटेड एक्सपो: पांच जोनों में पांच थीम्स के आधार पर एक महीने तक चलने वाले एक्सपो का आयोजन किया जाएगा।

● वीकेंड ब्लॉकबस्टर : सभी पांच जोन में चार ब्लॉकबस्टर आयोजन होंगे। कॉन्सर्ट, परफॉर्मिंग आर्ट्स, कॉमेडी शो, सेलिब्रिटी गिग्स भी इन आयोजनों का हिस्सा होगा।

● विशेष पुरस्कार: हर हफ्ते दुकानदारों और खरीदारों के लिए पुरस्कार।

● हर वर्ग का ध्यान: महोत्सव के दौरान बच्चों के लिए प्रतियोगित, सेलिब्रेटी टॉक, लाइट एंड साउंड शो, टैलेंट शो, रंगमंच, फैशन शो, फूडवॉक, मैजिक शो का आयोजन होगा।


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page