Follow Us On Goggle News

Whatsapp KBC Scam: WhatsApp पर फिर शुरू हुआ KBC के नाम से बड़ा स्कैम, इस नंबर से आया मैसेज कर सकता है आपका अकाउंट साफ

इस पोस्ट को शेयर करें :

Whatsapp KBC Scam: KBC के नाम पर एक बड़ा स्कैम चल रहा है, जिसमें व्हाट्सऐप यूजर को 25 लाख रुपये जीतने का लालच दिया जा रहा है. अगर आपके पास भी इस तरह का कोई मैसेज आया है तो सावधान हो जाइए.

 

Whatsapp KBC Scam: अमिताभ बच्चन का शो KBC लोगों के बीच बेहद ही लोकप्रिय है और इस शो में हिस्सा लेने के लिए लोग लगातार कोशिश करते हैं. लेकिन पिछले साल इस शो के नाम पर एक बड़ा फर्जीवाड़ा सामने आया था, जिसकी वजह से कई यूजर्स को लाखों का नुकसान भी हुआ. वहीं अब एक बार फिर से KBC के नाम से WhatsApp पर स्कैम शुरू हो गया है और इस स्कैम की वजह से आपका बैंक अकाउंट चुटकियों में खाली हो सकता है.Also Read – Vodafone Idea का नया प्लान उड़ा देगा Jio के होश, मात्र 100 रुपये में मिल रहा है डाटा और ओटीटी ऐप्स का लाभ

यह भी पढ़ें :  Sim Swap: फर्जी सिम के जरिए साइबर ठग कर सकते हैं आपका बैंक अकाउंट खाली, बचने के लिए इन बातों को अभी जान ले

 

25 लाख की लॉटरी का लोभ

WhatsApp पर कौन बनेगा करोड़पति शो KBC के नाम से एक बड़ा स्कैम चलाया जा रहा है. जिसमें यूजर्स को एक गुमराह करने वाला मैसेज भेजा जा रहा है जिसके जरिए स्कैमर्स आपके बैंक अकाउंट तक पहुंच सकते हैं. KBC के नाम से WhatsApp पर एक मैसेज भेजा जा रहा ​है जिसमें यूजर्स को 25 लाख रुपये की लॉटरी जीतने का मौका देने की बात कही गई है. जिसके झांसे में आकर आप भी अपने पैसे गवां सकते हैं. इसलिए आपको सावधान रहने की जरूरत है.

ऐसे हो रहा है फ्रॉड

WhatsApp पर यूजर्स को गुमराह करने के लिए एक मैसेज भेजा जा रहा है, जिसमें KBC के होस्ट अमिताभ बच्चन की आवाज में एक वॉयस मैसेज भेजा गया है. साथ ही इस मैसेज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भी फोटो शेयर की गई है. इसके अलावा मुकेश अंबानी की भी फोटो लगी हुई है. मैसेज में आपको जियो और सोनीलिव का भी लोगो नजर आएगा. इस मैसेज को देखकर आपको यही लगेगा कि यह मैसेज वाकई KBC की ओर से भेजा गया है.

यह भी पढ़ें :  SBI ने ग्राहकों को फिर किया अलर्ट, इन लिंक्स पर किए क्लिक तो अकाउंट बैलेंस हो जाएगा जीरो.

क्राइम पुलिस ने दिया चेतावनी

जानकारी दें कि KBC के नाम से WhatsApp पर चल रहे इस फ्रॉड को लेकर राजस्थान की क्राइम पुलिस ने यूजर्स को सावधान करते हुए ट्विटर पर एक पोस्ट शेयर किया है. जिसमें कहा गया है कि यदि WhatsApp पर केबीसी के नाम से आया 25 लाख रुपये की लॉटरी पूरी तरह से फ्रॉड है. साथ ही यह भी कहा गया है कि अनजान नंबर से आए इस तरह के मैसेज पर ध्यान न दें. किसी को भी अपने बैंक अकाउंट की डिटेल शेयर न करें. बता दें कि क्राइम पुलिस ने यूजर्स को अलर्ट किया है कि KBC के नाम से चल रहे इस स्कैम में WhatsApp पर +92 कोड के साथ शुरू होने वाले नंबर से मैसेज आ रहा है जो कि पाकिस्तान का कोड है. इसलिए यूजर्स को सतर्क रहने की जरूरत है.


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page