Follow Us On Goggle News

Viral Video : शिक्षा के मंदिर में घुसखोरी की ‘क्लास’, TC के बदले रिश्वत लेते क्लर्क का वीडियो वायरल.

इस पोस्ट को शेयर करें :

शिक्षा के मंदिर में घुसखोरी की क्लास लगाए एक क्लर्क का वीडियो वायरल हुआ है. क्लर्क टीसी देने के बदले छात्रों से 200-500 रुपए की वसूली कर रहा था.

झक सफेद रंग की शर्ट पहने ये महाशय खुद को गुरु बता रहे हैं और छात्रों से रिश्वत देकर उन्हें घुसखोरी की क्लास भी लाइव करा रहे हैं. पैसे देने से आनाकानी करने वाले छात्रों से कहते हैं यह तो गुरु दक्षिणा है. परेशान छात्रों ने अवैध वसूली के इस खेल का वीडियो बना लिया, जो वायरल हो गया. मामला बिहार के रोहतास (Rohtas) जिले के दिनारा के बलदेव उच्च विद्यालय (Baldev High School Dinara) का है.

मैट्रिक पास करने वाले छात्रों को इंटर में दूसरे कॉलेज में एडमिशन कराने के लिए टीसी (Transfer Certificate) की जरूरत होती है. इसके बिना नामांकन नहीं होता. बलदेव हाई स्कूल के छात्र जब टीसी लेने गए तो उनका सामना क्लर्क से हुआ. क्लर्क ने छात्रों की मजबूरी का फायदा उठाते हुए पैसे वसूल करना शुरू कर दिया.

यह भी पढ़ें :  Breaking News : समस्तीपुर में मुखिया की हत्या से आक्रोशित भीड़ ने की तोड़फोड़, आगजनी कर NH -28 को किया जाम.

वीडियो में देखा जा सकता है कि क्लर्क के टेबल के सामने टीसी लेने आए छात्रों की भीड़ है. क्लर्क टीसी के बदले पैसे की मांग करता है. छात्र जब पूछते हैं कितना तो कहता है 100-200-500 जितना मर्जी दे दो. यह सब कहने की बात नहीं है यह तो हंसी खुशी की बात है. छात्र अंतिम में जाते हैं तो विदाई के रूप में गुरु दक्षिणा देते हैं. जल्दी-जल्दी पैसे दो और दो घंटे बाद आओ, टीसी मिल जाएगा. छात्र पैसे देते हैं तो क्लर्क उसे अपनी जेब में रख लेता है.

अवैध वसूली से परेशान छात्रों में से किसी एक ने क्लर्क का वीडियो बना लिया. यह वीडियो जिले में तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो सामने आने के बाद प्रशासनिक अधिकारी भी हरकत में आए हैं. वीडियो की जांच किए जाने की बात कही जा रही है.

#नोट – यह वीडियो वायरल है, हम इस वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करते हैं.


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page