Follow Us On Goggle News

Live Video : बिहार में फिर मॉब लिंचिंग, सहरसा में भैंस चोरी के आरोप में दो युवकों की पीट-पीटकर हत्या.

इस पोस्ट को शेयर करें :

सहरसा में मॉब लिंचिंग (Mob Lynching) का मामला सामने आया है. यहां भैंस चोरी के आरोप में लोगों ने दो युवकों को पकड़ा और जमकर लाठी-डंडे से पिटाई की. सूचना पर पुलिस जब तक पहुंचती उससे पहले ही एक युवक ने मौके पर ही दम तोड़ दिया.

बिहार के सहरसा में एक बार फिर मॉब लिंचिंग (Mob Lynching) का मामला सामने आया है. ऐसा लगता है लोगों के अंदर से कानून का खौफ खत्म हो चुका है. दरअसल भैंस चोरी के आरोप में ग्रामीणों ने दो युवकों को पकड़ लिया और लाठी डंडों से उनकी बुरी तरह से पिटाई की. इस दौरान दोनों युवक रहम की भीख मांगते रहे लेकिन किसी को दया नहीं आई. एक युवक की पीट-पीटकर हत्या (Beaten to Death) कर दी गई. वहीं दूसरा युवक गंभीर रूप से जख्मी हुआ है.

गंभीर रूप से घायल युवक को इलाज के लिए सदर अस्पताल (Saharsa Sadar Hospital) में भर्ती कराया गया है. सूचना पर घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने तत्काल शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये सदर अस्पताल भेज दिया है. इस दौरान लोग पिटाई का वीडियो बनाते रहे, लेकिन किसी ने उनकी जान नहीं बचाई. घटना रविवार की है.

यह भी पढ़ें :  Bihar Crime : बिहार में वर्दी वाला गुंडा ! महिला सिपाही को नशीला पदार्थ सुंघाकर ASI ने किया दुष्कर्म.

पूरा मामला जिले के सोनबरसा राज थाना क्षेत्र के गढ़ अमृता गांव का है. बताया जा रहा है कि गांव में तीन भैंसों की चोरी के आरोप में ग्रामीणों ने दो युवकों को पकड़कर उनकी जमकर पिटाई कर दी. जिससे मौके पर ही एक युवक की मौत हो गई. मृतक की पहचान पतरघट ओपी क्षेत्र के करीअत गांव के रूपेश पासवान के रूप हुई है. वहीं दूसरा गंभीर रूप से जख्मी जस्सी यादव है जो अमृता गांव का ही निवासी है.

जब तक पुलिस घटनास्थल पर पहुंचती तब तक युवक को ग्रामीणों ने पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया. पीड़ित जस्सी यादव ने बताया कि वे लोग तिलाठी से लौट रहे थे. उसी समय गांव के पीपल के पेड़ के पास तीन चार लोग पहुंचे और उनलोगों को मधुसूदन सादा के घर पर ले गए. जहां उनकी जमकर पिटाई की गई. साथ ही उसकी गाड़ी भी छीन ली.

 

( वीडियो साभार : etvbharat.com )

वहीं जख्मी के चाचा पूरण यादव का कहना है कि भैंस चोरी करने के दौरान अमृता गांव के नवटोलिया के पास ग्रामीणों ने पकड़ कर जमकर पिटाई किया जिसमें से एक की मौत हो गयी जबकि दूसरा उसका भतीजा जस्सी यादव है वह गम्भीर रूप से जख्मी है जिसे इलाज के लिये सदर अस्पताल लाया गया है.

यह भी पढ़ें :  Big Breaking : वीरपुर SSB कैंप में बड़ा हादसा, करंट लगने से 3 जवानों की मौत, 9 झुलसे.

वहीं इस मामले को लेकर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सिमरी बख्तियारपुर इम्तियाज अहमद ने बताया कि घटना देर रात की है. भैंस चोरी के आरोप में दो लोगों की ग्रामीणों ने जमकर पिटाई की जिसमें एक युवक की घटनास्थल पर ही मौत हो गई तो वहीं दूसरा युवक जख्मी है. इस मामले को पुलिस गंभीरता से ले रही है. मामला दर्ज कर दोषियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी.

फिलवक्त पुलिस ने मृतक के शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को शव सौंप दिया है. वही गंभीर रूप से जख्मी का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है. वहीं पुलिस मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई में जुट गई है.

इस घटना के बाद एक बार फिर यही सवाल उठता है कि आखिर कब तक लोगों द्वारा कानून को अपने हाथों में लेने का सिलसिला जारी रहेगा. क्या पुलिस और कानून पर से लोगों का विश्वास उठ गया या फिर जंगल राज की वापसी होने लगी है. ऐसे कई अनगिनत सवाल उठ रहे हैं जिसका जवाब देना पुलिस प्रशासन के लिए भी मुश्किल हो रहा है. लोकतंत्र में भीड़तंत्र के लिए कोई स्थान नहीं है. ऐसे में वीडियो के आधार पर पुलिस कब तक दोषियों पर कार्रवाई करती है देखने वाली बात होगी.


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page