Follow Us On Goggle News

Bihar Crime : बिहार में सरेआम धड़ल्ले से हो रही शराब की तस्करी, इन जिलों से भारी मात्रा में शराब के साथ 6 धंधेबाज गिरफ्तार.

इस पोस्ट को शेयर करें :

बिहार में शराबबंदी के बावजूद भी धड़ल्ले से शराब का कारोबार किया जा रहा है. बिहार के विभिन्न जिलों में शराब के साथ तस्करों की गिरफ्तारी की गई है.

बिहार में शराबबंदी लागू हुए पांच साल से ज्यादा समय बीत जाने के बावजूद भी शराबबंदी कानून की नियमावली नहीं बन सकी है. जिसके कारण आए दिन भारी मात्रा में देसी और विदेशी शराब बरामद (Liquor Recovered In Bihar) की जाती है. वहीं, नालंदा, जमुई, शिवहर और कैमूर जिले से भारी मात्री में देसी और विदेशी शराब बरामद की गई है. इसके साथ ही तस्करों की गिरफ्तारी भी की गई है.

नालंदा के दीपनगर बाजार से एक टाटा सफारी कार को जब्त किया गया. जिसमें भारी मात्रा में विदेशी शराब बरामद किए गए हैं. दीपनगर थानाध्यक्ष मो. मुस्ताक अहमद ने बताया कि गश्ती के दौरान कारगिल चौक से तेज रफ्तार में एक कार जा रही थी. पुलिस को देखते ही उसने अपनी गाड़ी की रफ्तार और तेज कर दी. शक के आधार पर गाड़ी को खदेड़ा गया और दीपनगर बाजार के समीप उसे पकड़ लिया गया

यह भी पढ़ें :  CBSE 10th Result 2021: छात्रों का लंबा इंतजार हुआ खत्म, पटना के 99.66% छात्र हुए उत्तीर्ण.

तलाशी के दौरान कार की सीट के नीचे से विदेशी शराब और बीयर के 32 कार्टून बरामद किए गए है. जिसकी कीमत 3 लाख रुपये से अधिक बताई जा रही है. गिरफ्तार चालक की पहचान रामचंद्रपुर निवासी रोहित कुमार के रूप में की गई है. कार का नंबर प्लेट हरियाणा का लगा हुआ है. जिसके आधार पर उसके मालिक की तलाश की जा रही है.

वहीं बिहार के जमुई (Jamui) जिले में भी शराब तस्करों का मनोबल बढ़ा हुआ है. टाउन थाना क्षेत्र अंतर्गत जमुई-लखीसराय मार्ग पर मदन रोड के समीप 30 लीटर अवैध शराब के साथ दो बाइक सवारों की गिरफ्तारी की गई है. गिरफ्तार युवक की पहचान टाउन थाना क्षेत्र लखनपुर गांव निवासी टुनटुन कुमार (25 वर्षीय) और सहयोगी मिठु साव (19 वर्षीय) के रूप में की गई है.

बिहार के शिवहर (Sheohar) जिले में प्रभारी एसपी हरकिशोर राय के निर्देश पर शराब कारोबारी के विरुद्ध विशेष अभियान चलाया जा रहा है. इसी क्रम में हीरमा थाना पुलिस ने 101 लीटर विदेशी शराब के साथ तस्कर को गिरफ्तार किया है. थानाध्यक्ष मनोज कुमार ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि दुमा गांव में कार से शराब का कार्टून उतारा जा रहा है. सूचना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए छापामारी की गई.

यह भी पढ़ें :  Viral Video : सोशल मीडिया पर फेमस होने की शौक ने पहुंचाया जेल, बोली पुलिस- 'हो गइल न जेल,अब कबो न होई बेल'.

इस दौरान शराब तस्कर शशिभूषण साह को रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया. शराब तस्करी में उपयोग किये गये मारुती कार को भी जब्त कर लिया गया है. थानाध्यक्ष ने बताया कि गिरफ्तार कारोबारी के विरुद्ध उत्पाद अधिनियम के सुसंगत धारा में प्राथमिकी दर्ज कर न्यायायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

वहीं कैमूर जिले में भी शराब की बड़ी खेप बरामद की गई है. यूपी से बिहार के रास्ते झारखंड के सिल्लीगुड़ी लेकर जा रहे शराब कारोबारियों को शराब के साथ गिरफ्तार किया गया. मोहनिया पुलिस और उत्पाद विभाग की संयुक्त टीम ने बीसीएम ट्रक से 250 कार्टन विदेशी शराब बरामद की है. इसके साथ ही चालक और सह चालक की भी गिरफ्तारी की गई है. वहीं, 1,850 रुपये और दो मोबाइल सहित ट्रक को जब्त किया गया है.


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page