Follow Us On Goggle News

RJD Leader Murder: लालू यादव और तेजस्वी के करीबी RJD नेता की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या

इस पोस्ट को शेयर करें :

RJD Leader Murder: बिहार के सासाराम जिले में आरजेडी नेता विजेंद्र यादव की गोली मारकर हत्या कर दी गई. विजेंद्र यादव आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव और तेजस्वी के करीबी थे. जानकारी के अनुसार, पुरानी रंजिश में उनकी हत्या की गई है.

 

RJD Leader Murder: बिहार के रोहतास जिले में अपराधियों ने बड़ी घटना को अंजाम दिया है. जिला के करगहर में पैक्स अध्यक्ष विजेंदर यादव की गोली मारकर हत्या कर दी गई. विजेंद्र यादव करगहर के प्रमुख भी रह चुके थे और फिलहाल पैक्स अध्यक्ष भी हैं. वो पिछले तीन दशक से लालू प्रसाद यादव तथा राजद से जुड़े हुए थे, साथ ही तेजस्वी यादव के करीबी माने जाते थे. रविवार की सुबह सवेरे जब वो कुछ मजदूरों के साथ अपने धान के खेत में सोहनी कराने पहुंचे तो उसी दौरान बाइक सवार दो अपराधी आए और उनसे हालचाल जानना चाहा. कुछ निजी बात करने के बहाने खेत से बाहर सड़क पर बुलाया. थोड़ी देर बातचीत करने के बाद पीछे से उनके गर्दन तथा सिर में गोली मार दी. जिससे विजेंद्र यादव की मौके पर ही मौत हो गई.

यह भी पढ़ें :  Bihar News : शराबबंदी कानून पर सीएम की अध्यक्षता में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक शुरू, देखिए Video

 

बाइक से फरार हुए अपराधी

खेत में काम कर रहे मजदूरों ने जब गोलियों की आवाज सुनी तो दौड़कर सड़क पर पहुंचे, तब तक बाइक सवार अपराधी हथियार लहराते हुए भाग निकले. मौके पर ही राजद नेता की मौत हो गई. घटना की सूचना मिलते ही भारी संख्या में स्थानीय लोग मौके पर पहुंच गए. वहीं थोड़ी देर के बाद करगहर थाना की पुलिस भी घटनास्थल पर पहुंची तथा छानबीन शुरू कर दी. इस दौरान पुलिस को ग्रामीणों का आक्रोश झेलना पड़ा.

clipboard 1 RJD Leader Murder: लालू यादव और तेजस्वी के करीबी RJD नेता की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या

ग्रामीणों ने पुलिस को भी पीटा

इस दौरान करगहर थाना की पुलिस के साथ आक्रोशित ग्रामीणों ने धक्का- मुक्की तथा पिटाई की. जिसमें दो पुलिसकर्मी को चोट भी लगी है. एक घायल पुलिसकर्मी को इलाज के लिए करगहर के PHC में भर्ती कराया गया है जबकि एक राहगीर को भी लोगों ने मारपीट कर घायल कर दिया है. मौके पर आसपास के विभिन्न थाना की पुलिस के अलावे सासाराम सदर के डीएसपी संतोष कुमार राय भी दल-बल के साथ पहुंचे हैं एवं लोगों को समझाने की कोशिश कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें :  Internet Ban in Bihar: दोबारा कब शुरू होगा इंटरनेट, इस समय हटेगा इंटरनेट से बैन.

डिप्टी सीएम तेजस्वी के थे बेहद करीबी

जानकार बताते हैं कि लालू परिवार से विजेंद्र यादव का पुराना संबंध रहा है. पिछले कुछ चुनावों में उन्होंने राजद के लिए धुआंधार प्रचार भी किया था. तेजस्वी यादव के साथ कई कार्यक्रमों में उन्हें मंच साझा करते हुए भी देखा गया था. बता दें कि कुछ दिनों के लिए वे बहुजन समाज पार्टी तथा भाजपा के भी से भी जुड़ गए थे. वे पिछले कई सालों तक सरकार के प्रखंड प्रमुख भी रहे थे. लेकिन वर्तमान में वह पैक्स अध्यक्ष थे.

पहले भी हुआ था हमला

विजेंद्र यादव पर दो साल पूर्व भी अपराधियों ने फायरिंग की थी. उस दौरान वो बाल-बाल बच गए थे. लेकिन इस बार अपराधियों को सफलता मिल गई. हत्या के पीछे कहीं न कहीं पुरानी रंजिश से इनकार नहीं किया जा सकता है. पुलिस तमाम बिंदुओं पर जांच कर रही है. पुलिस के वरीय पदाधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं. लेकिन फिलहाल कुछ भी जानकारी देने से बच रहे हैं.

यह भी पढ़ें :  Property Rate Hike: बिहार के इन जिलों में अचानक बढ़ रही जमीन की कीमत, अभी ले लिए तो होगा दोगुना फायदा.

आक्रोशित लोगों ने सड़क किया जाम

घटना से आक्रोशित लोगों ने करगहर बाजार में सासाराम- चौसा पथ को जाम कर दिया है तथा अपराधियों की गिरफ्तारी की मांग करने लगे हैं. घटना के बाद करगहर बाजार पूरी तरह से बंद हो गया है और भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है. इलाके में तनाव का माहौल है.


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page