Follow Us On Goggle News

Land Survey : जमीन सर्वे में कोताही करने वाले पांच कर्मियों पर गिरी गाज, 45 अमीनों का हुआ ट्रांसफर, इनका कटा वेतन.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Land Survey : जमीन सर्वे में कोताही बरतने वाले पांच कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की है. भू-अभिलेख एवं परिमाप निदेशक जय सिंह ने सर्वे की धीमी प्रगति पर अररिया के एक शिविर प्रभारी और चार विशेष सर्वेक्षण अमीन पर कार्रवाई की है.

राजस्व एवं भूमि सर्वेक्षण विभाग ने सर्वे में ( Land Survey ) कोताही बरतने वाले पांच कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की है। भू-अभिलेख एवं परिमाप निदेशक जय सिंह ने सर्वे की धीमी प्रगति पर अररिया के एक शिविर प्रभारी और चार विशेष सर्वेक्षण अमीन पर कार्रवाई की है। साथ ही, सर्वे की गति को तेज करने के लिए किशनगंज से बड़े पैमाने पर सर्वेक्षण अमीन का तबादला दूसरे जिलों में करने का निर्देश दिया है।

निदेशक ने यह कार्रवाई जिलों के दो दिन के दौरे से लौटने के बाद की। निदेशक ने अररिया जिले के रानीगंज अंचल के शिविर एक और दो में जाकर काम की प्रगति का जायजा लिया। शिविर संख्या ( Land Survey ) एक में अव्यवस्था की वजह से वहां की प्रभारी शिल्पी प्रिया के एक माह की वेतन कटौती का आदेश दिया है। वहीं के अमीन विक्की कुमार को बगैर इजाजत के गैरहाजिर रहने की वजह से दो माह के मानदेय में कटौती की गई है।

यह भी पढ़ें :  Bihar News : राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग में भारी भ्रष्टाचार, दाखिल ख़ारिज करने का कर्मचारी लेता है 10-10 हजार रुपये.

शिविर संख्या दो ( Land Survey ) में बगैर बताए गायब रहने वाले अमीन संजीव गुप्ता को दो माह, अमीन मणिकांत कुमार सिंह को 1200 प्रपत्रों की अपलोडिंग पेंडिंग रखने के कारण एक माह का और अमीन धीरज कुमार को डायरी नहीं लिखने की वजह से एक माह के वेतन की कटौती का आदेश दिया गया है। किशनगंज जिले के 45 अमीनों का स्थानांतरण दूसरे जिलों में करने का आदेश निर्गत हुआ है। ऐसा सर्वे कर्मियों की कार्यक्षमता के बेहतर इस्तेमाल के लिए किया गया।


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page