Follow Us On Goggle News

Gold Recovered : बिहार में गोल्ड स्मग्लिंग का पर्दाफाश ! मुजफ्फरपुर में ट्रेन से डेढ़ करोड़ का सोना ले जा रहा तस्कर गिरफ्तार.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Gold Recovered : बिहार में सोने की तस्करी (Gold Smuggling In Bihar) इन दिनों जोरों पर हो रही है. एक बार फिर कोलकाता से तस्करी कर लाए जा रहे सोने को डीआरआई की टीम ने मुजफ्फरपुर रेलवे स्टेशन से बरामद किया है. इस सोने की कीमत डेढ़ करोड़ से अधिक बताई जा रही है.

 

Gold Recovered : बिहार के मुजफ्फरपुर रेलवे स्टेशन पर डायरेक्टर रेवेन्यू इंटेलिजेंस (Directorate of Revenue Intelligence) यानि डीआरआई (DRI) की टीम ने बड़ी कार्रवाई की है. डीआरआई ने मुजफ्फरपुर रेलवे स्टेशन (Muzaffarpur Railway Station) पर तस्करी कर ले जाया जा रहा सोना बरामद किया है. पटना से आई राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) की टीम ने मंगलवार को मुजफ्फरपुर जंक्शन पर सोने की तस्‍करी करते एक आरोपी (Gold Recover with smugglers in Muzaffarpur) को गिरफ्तार किया गया.  टीम ने इसके पास से  तीन किलो सोना बरामद किया है. जिसकी कीमत डेढ़ करोड़ से अधिक बताई जा रही है.

यह भी पढ़ें :  Breaking News : समस्तीपुर में मुखिया की हत्या से आक्रोशित भीड़ ने की तोड़फोड़, आगजनी कर NH -28 को किया जाम.

 

रंगे हाथों तस्‍कर गिरफ्तार :

बताया जाता है कि ये सोना कोलकाता से तस्करी कर लाया जा रहा था. मुजफ्फरपुर रेलवे स्टेशन के बाहर से तस्‍करी को किया गिरफ्तार किया गया. ट्रेन से उतरने के बाद आरोपी तस्‍कर सोने की डिलीवरी करने जा रहा था. इसी दौरान डीआरआई की टीम ने उसे रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार तस्कर ने पूछताछ में पता चला किया वो लखनऊ का रहने वाला है. सोने की तस्करी का काम काफी दिनों से कर रहा है. फिलहाल टीम उससे आगे की पूछताछ में जुटी है.

 

gaya station Gold Recovered : बिहार में गोल्ड स्मग्लिंग का पर्दाफाश ! मुजफ्फरपुर में ट्रेन से डेढ़ करोड़ का सोना ले जा रहा तस्कर गिरफ्तार.
File Photo

 

कई जगहों पर पकड़े गए सोने :

डीआरआई टीम को गुप्त सूचना मिली थी कि कोलकाता से मुजफ्फरपुर सोना की बड़ी खेप लायी जा रही है. इसी के आधार पर ये कार्रवाई की गयी. बता दें कि इससे पहले पटना में डीआरआई की टीम ने हाल ही में गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी के दौरान 2.26 करोड़ का सोना पटना जंक्शन सेब बरामद किया था. इसके साथ ही दो तस्कर को भी गिरफ्तार था. इसके बाद पटना से ही DRI ने सवा 4 किलो सोना पकड़ा था. इसके अलावा गया जंक्शन पर भी हावड़ा-बीकानेर एक्सप्रेस ट्रेन से डेढ़ किलो सोने के साथ एक शख्स को गिरफ्तार किया गया था. बिहार में लगातार हो रही सोने की तस्करी को देखकर डीआरआई की टीम अलर्ट है और कई जगहों पर छापामारी कर रही है.

यह भी पढ़ें :  Crime News : फेसबुक पर 12... INSTA पर 6 अकाउंट... MMS भी हो चुका है वायरल... ऐसी है पटना की 'लुटेरी Girlfriend'

 

गया में दो यात्रियों से 3 करोड़ मूल्य का 6 किलो सोना हुआ था बरामद :

वहीं इससे पहले बीते तीन जनवरी की रात को भी गया रेलवे स्टेशन पर ट्रेन से तस्करी का सोना बरामद किया गया था. डीआरआई, पटना की टीम ने यहां दो ट्रेनों में छापेमारी कर लगभग तीन करोड़ रुपये मूल्य का सोना बरामद किया था. डीआरआई ने सोने की तस्करी करने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया है. हावड़ा-इंदौर शिप्रा एक्सप्रेस (Howrah Indore Shipra express) के कोच संख्या S-7 में छापेमारी कर बर्थ नंबर 38 पर यात्रा कर रहे रामेश्वर बिंद की तलाशी ली तो उसके पास से बिस्कुट के रूप में तीन किलोग्राम सोना बरामद हुआ.

इसके अलावा, प्लेटफार्म संख्या एक पर खड़ी हावड़ा-कालका एक्सप्रेस के S-8 कोच के बर्थ नंबर 24 पर यात्रा कर रहे रामधनी प्रसाद के पास से भी तीन किलो सोना बरामद हुआ. जब्त सोना बिस्कुट के रूप में था. गिरफ्तार दोनों तस्कर चचेरे भाई हैं जो उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर के निवासी हैं. यह दोनों अलग-अलग ट्रेनों से सोने की तस्करी कर रहे थे.


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page