Follow Us On Goggle News

Bihar Crime : बिहार में अपराध बेलगाम ! लूट के दौरान स्वर्ण व्यवसायी की गोली मारकर हत्या, बढ़ते अपराध को लेकर BJP ने उठाए सवाल.

इस पोस्ट को शेयर करें :

 

राजधानी पटना के बिहटा बाजार में मंगलवार की देर शाम अपराधियों ने लूट के दौरान स्वर्ण व्यवसायी की गोली मारकर हत्या कर दी, सूबे में बढ़ते अपराध को लेकर BJP ने उठाए सवाल हुए हैं.

 

बिहार में आपराधिक घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही हैं. एक ओर जहां सूबे की सरकार अपराध पर लगाम लगाने के लिए लगातार अधिकारियों के साथ बैठक करने में लगी हुई है तो दूसरी ओर हत्या और लूट जैसी घटनाओं को अंजाम देकर अपराधी खुली चुनौती दे रहे हैं. मंगलवार की रात राजधानी पटना से बिहटा थाने इलाके में सब्जी बाजार मंडी स्थित मां विंध्यवासिनी ज्वेलरी की दुकान में अज्ञात तीन बाइक पर सवार आधा दर्जन अपराधियों ने लूट की घटना को अंजाम दिया. साथ ही दुकान के मालिक मंटू कुमार को गोली मार दी. दुकान का एक कर्मी नीरज कुमार भी घटना में घायल हो गया है.

यह भी पढ़ें :  Fake Corona Report : कोरोना की फर्जी RTPCR रिपोर्ट बनाने का खुलासा, राजधानी में अनरजिस्टर्ड हैं 58 लैब.

इलाज के दौरान व्यवसायी की अस्पताल में मौत : घटना को अंजाम देकर हथियार लहराते हुए अपराधी मछली गली से फरार हो गए और सभी दुकानदार देखते रह गए. वहीं कुछ दुकानदारों ने घटना का विरोध करना चाहा लेकिन अपराधियों ने उनके ऊपर भी पिस्टल तान दिया जिससे वे लोग डर गए और अपने दुकान के अंदर दुबक गए. इधर, स्वार्ण व्यवसायी को गोली लगने के बाद स्थानीय लोग आनन-फानन में मंटू कुमार को निजी अस्पताल ले गए जहां इलाज के दौरान मंटू कुमार की मौत हो गई.

बताया जा रहा है की मंटू कुमार जब अपनी दुकान बंद कर रहे थे तभी तीन बाइक पर आधा दर्जन अपराधी पहले दुकान पर पहुंचकर बाहर बैठे दुकान कर्मी नीरज कुमार को बंदूक के बट से मारकर घायल कर दिया. इसके बाद अपराधियों ने दुकान में घुसकर लूट करने लगे तो मंटू कुमार ने विरोध करना शुरू कर दिया. इसी क्रम में अपराधियों ने मंटू कुमार के ऊपर भी फायरिंग कर दी. मंटू कुमार को सिर और छाती में गोली लगी. इसके बाद अपराधियों ने दुकान में तोड़फोड़ करते हुए दुकान में रखे कीमती सामान लूटकर फरार हो गए.

यह भी पढ़ें :  Death Threat : कर्नाटक के दो पूर्व सीएम समेत 61 लेखकों को मिली जान से मारने की धमकी.

सूचना मिलने के बाद बिहटा, मनेर, बिक्रम, नौबतपुर, नेउरा थाने की पुलिस मौके पर पहुंची. अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए क्षेत्र में नाकेबंदी कर छापेमारी में शुरू की गई. घटना के बाद बाजार में व्यवसायियों के बीच दहशत का माहौल व्याप्त हो गया। है. मौके वारदात पर एसएसपी उपेंद्र शर्मा, सिटी एसपी अशोक मिश्रा, डीएसपी संतोष कुमार भी पहुंचकर मामले की जांच की है. एसएसपी उपेंद्र शर्मा ने बताया कि कुछ बाजार में लगे दुकानों के सीसीटीवी कैमरे की फुटेज को खंगाला जा रहा है. जल्द ही घटना का उद्भेदन कर अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

घटना के बाद बीजेपी नेता ने भी उठाए सवाल : वहीं, दूसरी ओर हत्या के बाद बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता डॉ. निखिल आनंद ने ट्वीट कर बताया कि एक तरफ जहां बिहटा में आईआईटी, एनडीआरएफ, ईएसआईसी अस्पताल, एनआईटी सहित कई उद्योग और संस्थाएं खुल चुकी हैं, लेकिन दिन पर दिन हत्या और लूट जैसी घटनाओं से चिंता बढ़ती जा रही है. बिहार के डीजीपी और पटना डीआईजी और एसएसपी को इस तरह की घटनाओं का संज्ञान लेना चाहिए और सख्त से सख्त कार्रवाई होनी चाहिए.

यह भी पढ़ें :  Child Death : गोपालगंज में तीन बच्चों की संदिग्ध स्थिति में मौत, किसी का चेहरा पड़ा पीला, तो किसी का पूरा शरीर काला.


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page