Follow Us On Goggle News

Four Terrorists Arrested: हथियार व बारूद के साथ चार आतंकवादी गिरफ्तार.

इस पोस्ट को शेयर करें :

  • >>पाकिस्तान में बैठे आतंकी रिंदा से जुड़े आरोपितों के तार, पंजाब ने दिया था इनपुट.
  • >>तीन आइईडी, 31 कारतूस, मैगजीनशुदा देसी पिस्तौल, एक मैगजीन व 1.30 लाख रुपये बरामद.

 

Four Terrorists Arrested: विस्फोटक सामग्री लेकर पंजाब से इनोवा से निकले चार आतंकियों Four Terrorists Arrested को करनाल पुलिस ने गुरुवार सुबह यहां दिल्ली-अंबाला मार्ग पर बसताड़ा टोल प्लाजा के निकट गिरफ्तार कर लिया। चारों पाकिस्तान से ड्रोन के माध्यम से फिरोजपुर जिले में पहुंचाई गई विस्फोटक सामग्री को तेलंगाना के आदिलाबाद पहुंचाने जा रहे थे।

आरोपितों में सगे भाई गुरप्रीत व अमनदीप पंजाब के फिरोजपुर की जीरा तहसील के गांव ¨बजो के रहने वाले हैं। तीसरा परमिंदर फिरोजपुर के मखु थाना क्षेत्र का निवासी है, जबकि चौथा भू¨पदर लुधियाना के गांव भाटिया का निवासी है। इनके पास से विस्फोटक सामग्री से भरी तीन आइईडी (इंप्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस), 32 कारतूस, एक मैगजीनशुदा देसी पिस्तौल, एक मैगजीन, छह मोबाइल और एक लाख 30 हजार रुपये मिले हैं।

यह भी पढ़ें :  NSA अजीत डोभाल की सुरक्षा में सेंध ! घुसपैठ की कोशिश कर रहा शख्स बोला- 'मुझे रिमोट से चलाया जा रहा'.

 

Four Terrorists Arrested 22 Four Terrorists Arrested: हथियार व बारूद के साथ चार आतंकवादी गिरफ्तार.

आतंकी संगठन बब्बर खालसा से जुड़े ये चारों पाकिस्तान में बैठे हर¨वदर सिंह रिंदा के इशारे पर काम कर रहे थे। रिंदा का नाम पहले भी आतंकी गतिविधियों में सामने आ चुका है। वह पंजाब का गैंगस्टर है, जो बाद में पाकिस्तान भाग गया। आतंकियों के पास लोहे के तीन छोटे कंटेनर में आइईडी विस्फोटक मिला है। हर कंटेनर में करीब ढाई किलो विस्फोटक है।

उल्लेखनीय है कि इंटेलीजेंस ब्यूरो (आइबी) ने इन चारों आतंकियों के पंजाब में होने का इनपुट दिया था। पंजाब पुलिस ने जब इन्हें अंबाला की तरफ जाते देखा तो हरियाणा पुलिस को सूचना दे दी और उनका पीछा करती रही। उसने तीन सौ किलोमीटर पीछा किया। इसके बाद करनाल में हरियाणा पुलिस ने उन्हें दबोच लिया।

 

एप के माध्यम से भेजी लोकेशन: Four Terrorists Arrested

पुलिस के अनुसार रिंदा ने गुरप्रीत और उसके साथियों को तेलंगाना के आदिलाबाद में विस्फोटक सामग्री डिलीवर करने का काम सौंपा था। रिंदा आनलाइन लोकेशन एप का इस्तेमाल करता है। विस्फोटक सामग्री की डिलीवरी की लोकेशन भी उसने बीआइपी एप के माध्यम से गुरप्रीत को भेजी थी। डिलीवरी कौन लेने वाला था, इसका पता नहीं चला है।

यह भी पढ़ें :  Bihar Crime : बिहार में पंचायत ने दी तालीबानी सजा! वैशाली में खंभे से बांधकर शख्स की पीट-पीटकर हत्या.

डिलीवरी के बाद चारों को पैसे मिलने थे। विस्फोटक सामग्री रिंदा ने ड्रोन के माध्यम से पाकिस्तान सीमा से लगते फिरोजपुर के खेतों में पहुंचाई थी। यह खेत आकाशदीप के ननिहाल वालों के थे। आकाशदीप ने इन चारों आतंकियों को विस्फोटक सामग्री सौंपी थी। अभी उसके बारे में जानकारी नहीं मिल पाई है।


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page