Follow Us On Goggle News

Bihar Crime : चुनावी रंजिश में हुई थी पूर्व मुखिया शशि झा की हत्या, पुलिस ने किया खुलासा, तीन आरोपी गिरफ्तार.

इस पोस्ट को शेयर करें :

बिहार के समस्तीपुर में पंचायत चुनाव को लेकर दो संभावित प्रत्याशी के बीच खूनी खेल का मामला सामने आया है। इसका खुलासा जिले के मुसरीघरारी थाना क्षेत्र में पूर्व मुखिया शशि झा हत्याकांड का पुलिस ने किया है। पुलिस ने बताया कि क्षेत्र के स्थानीय प्रतिद्वंद्वी प्रत्याशी ने पूर्व मुखिया हत्या करवायी थी। इस मामले में तीन नामजद अभियुक्तों की गिरफ्तारी हुई है।

चुनावी रंजिश को लेकर घटना को दिया गया अंजाम : बता दें कि मुसरीघरारी थाना क्षेत्र में हुई खूनी वारदात का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। चुनावी रंजिश को लेकर हत्यारों ने इस घटना को अंजाम दिया था। बीते शुक्रवार 6 अगस्त को मुसरीघरारी थाना क्षेत्र के बखरी बुजुर्ग टोले में तीन बटिया के पास पूर्व मुखिया एवं वर्तमान मुखिया पति शशि नाथ झा उर्फ शशि झा की गोलियों से भून कर निर्मम हत्या कर दी गयी थी। इस संबंध में शशि झा की पत्नी के बयान पर चार नामजद के खिलाफ मुसरीघरारी थाना में कांड संख्या 97/2021 दर्ज कराई गई थी। जिसके बाद से ही त्वरित कार्रवाई करते हुए पुलिस की टीम ने इस हत्याकांड का सफल उद्भेदन कर लिया है। उक्त जानकारी सदर डीएसपी प्रीतीश कुमारने आज प्रेस वार्ता में दी।

सदर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी ने कहा : सदर डीएसपी प्रीतीश कुमार ने कहा कि मृतक शशि झा पूर्व मुखिया रह चुके थे और इस बार होने वाले नगर पंचायत के चुनाव की तैयारी में लगे हुए थे। उन्होंने कहा कि हत्याकांड तफ्तीश में यह बात सामने आयी है कि चुनावी रंजिश को लेकर उनकी हत्या की गई है। गिरफ्तार अपराधियों का पूर्व में अपराधिक इतिहास भी रहा है और उन्हें जेल भेजा जा रहा है।

यह भी पढ़ें :  Viral Vedio : प्रेमी के साथ जा रही युवती संग मनचलों ने की छेड़खानी, वीडियो VIRAL होने पर पुलिस ने किया गिरफ्तार.

उन्होंने बताया कि इस मामले को लेकर एसपी के निर्देश पर उनके नेतृत्व में एक एसआईटी का गठन किया गया था। एसआईटी की टीम ने अनुसंधान के क्रम में एवं मानवीय एवं तकनीकी सूचना के आधार पर संदिग्ध व्यक्तियों से पूछताछ, मोबाइल से बातचीत एवं चैटिंग पर अग्रतर कार्रवाई करते हुए हत्याकांड में शामिल एवं हत्या करने में हथियार एवं गोली उपलब्ध कराने वाले सहित, घटना में प्रयुक्त बाइक एवं घटना की लाइनिंग करने वाले अपराधकर्मियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

गिरफ्तार अपराधियों से एसआईटी द्वारा पूछताछ में यह स्पष्ट हुआ है कि पूर्व योजना के तहत 2 बाइक से कुल 5 अपराधियों द्वारा घटना को अंजाम दिया गया था। पकड़े गए अपराधियों में बॉबी तथा सुनील कुमार दोनों घटना स्थल पर उपस्थित अपराधियों में से हैं। इनके साथ अन्य तीन अपराधी हिमांशु, राजेश पाल तथा एक अन्य अपराधी था। पूछताछ में यह स्पष्ट हुआ है कि गिरफ्तार अभियुक्त संजय का गांव में किराना दुकान है। जिस दुकान पर घटना की पूरी प्लानिंग की गई थी। संजय के निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त एक पिस्टल को भी बरामद किया गया है।

यह भी पढ़ें :  Triple Murder In Siwan : सिवान में ट्रिपल मर्डर, एक ही परिवार के तीन लोगों की धारदार हथियार से काटकर हत्या.

डीएसपी ने बताया कि गिरफ़्तार आरोपियों ने बताया है कि गन्नू राय उर्फ बड़का बबुआ द्वारा आगामी नगर पंचायत में वार्ड का चुनाव लड़ना चाहते थे। जिसको लेकर हत्या की साज़िश रची गयी थी। इस हत्याकांड में गन्नू राय उर्फ बड़का बबुआ प्राथमिकी में भी नामजद अभियुक्त हैं। एसआईटी ने छापेमारी के दौरान घटना में प्रयुक्त की गई एक पिस्टल, घटना में प्रयुक्त की गई सफेद रंग की अपाचे बाइक, एवं घटना में प्रयुक्त की गई लाल अपाचे बाइक को भी बरामद किया है।

पुलिस की एसआईटी टीम का नेतृत्व अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी प्रीतीश कुमार ने किया एवं टीम में सदर अंचल के विक्रम आचार्य, मुफस्सिल अंचल के देवेंद्र प्रसाद यादव, मुसरीघरारी थाना अध्यक्ष संजय कुमार, सरायरंजन थाना अध्यक्ष राजा, मुसरीघरारी थाना के मुकेश कुमार, डीआईयू प्रभारी अनिल कुमार, मुसरीघरारी थाना के राकेश दुबे डीआईयू के पुलिस कर्मियों ने अहम भूमिका निभाई है। बता दें कि मुसरीघरारी थाना क्षेत्र में पूर्व मुखिया शशी झा की हत्या के बाद से ही पुलिस की टीम पर काफी दबाव था। हत्या के दिन से ही लगातार जिले में अपराधी घटना बढ़ गई थी। जिसके बाद आईजी भी समस्तीपुर पहुंचे थे।

यह भी पढ़ें :  Bihar News : रोहतास में एक आरोपी की मौत के बाद उग्र हुए परिजन, पुलिस पर टॉर्चर कर हत्या का लगाया आरोप, सड़क पर बवाल.

विदित हो कि बीते शुक्रवार 6 अगस्त को वहीं घटना में शामिल अपराधियों की गिरफ्तारी, हथियार की बरामदगी एवं घटना में उपयोग की गई बाइक को भी बरामद कर लिया गया है। घटना के समबन्ध में बताया गया हैं की घटना का कारण आगामी पंचायत चुनाव पाया गया है। जिसमें गन्नू राय उर्फ बड़का बबुआ द्वारा नगर पंचायत में वार्ड का चुनाव लड़ना चाहते थे धनु राय और बड़का बबुआ प्राथमिकी में भी नामजद अभियुक्त हैं।

दर्ज प्राथमिकी में चार नामजद लोगों को आरोपित किया गया है। वहीं पुलिस की टीम ने प्राथमिकी में नामजद किए गए चार आरोपित में से तीन आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। वही इनके द्वारा घटना का खुलासा किया गया है। पकड़े गए अपराध कर्मियों के निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त दो बाइक तथा एक पिस्टल जिसका उपयोग हत्याकांड में किया गया था। उसे भी पुलिस की टीम ने बरामद कर लिया। वहीं इस मामले में गिरफ्तार अपराधियों की पहचान मुसरीघरारी थाना क्षेत्र के बखरी बुजुर्ग निवासी रामबली राय के पुत्र संजय कुमार सिंह, ताजपुर थाना के निकासपुर निवासी दिनेश राय के पुत्र बॉबी एवं मुसरीघरारी थाना क्षेत्र के बखरी बुजुर्ग निवासी अशोक राय के पुत्र सुनील राय के रूप में की गयी हैं।


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page